logo

22 साल के गेंदबाज ने धोनी के ‘दोस्तों’ वाली टीम को 11 रन देकर लपेटा

जो पहले कभी नहीं किया, वो कर दिखाया नवीन-उल-हक ने T20 क्रिकेट में पहली बार लिए 5 विकेट
 
wedc
WhatsApp Group Join Now

Mhara Hariyana News, News Delhi: क्रिकेट को संभावनाओं का खेल कहा गया है। इसमें कुछ भी असंभव नहीं है। दिग्गज खिलाड़ियों को नया खिलाड़ी मात दे सकता है। कुछ ऐसा ही कर दिया नवीन उल हक ने, जिसने T20 क्रिकेट में पहली बार 5 विकेट हासिल किए। 

धोनी के यार-दोस्तों से सजी टीम वोर्सेस्टरशर जब लिसेस्टरशर से 163 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उसके कदम 26 रन पहले ही रूक गए। वोर्सेस्टरशर की इस हालत के जिम्मेदार लिसेस्टरशर से खेल रहे अफगानी गेंदबाज नवीन-उल-हक (Naveen-ul-Haq) रहे।

एमएस धोनी (MS Dhoni) तो नहीं पर उनके दोस्तों वाली टीम संकट में पड़ गई जब 22 साल के तेज गेंदबाज ने अपनी गेंदों से कहर बरपाया। ऐसा कब, कहां और कैसे हुआ वो बताएं उससे पहले आपको धोनी के दोस्तों वाली टीम का मतलब समझना होगा.

 दरअसल, हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड के T20 ब्लास्ट (T20 Blast) में खेल रही टीम वोर्सेस्टरशर की. इस टीम से धोनी के साथ IPL में खेलने वाले कई खिलाड़ी खेलते हैं, जिनमें मोईन अली, ड्वेन ब्रावो जैसे बड़े नाम शामिल है। 

T20 के इन सूरमा खिलाड़ियों के खिलाफ दूसरी टीम लिसेस्टरशर से खेल रहे गेंदबाज नवीन-उल-हक (Naveen-ul-Haq) ने हल्ला बोला और नतीजा ये हुआ कि उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 


वोर्सेस्टरशर की ये 6 मुकाबलों में 5वीं हार है और उसकी इस हार की स्क्रिप्ट लिखी है अफगानिस्तान से संबंध रखने वाले पेसर नवीन-उल-हक ने, जिन्होंने T20 क्रिकेट में अपना बेस्ट देते हुए ये कमाल किया है। 

जो पहले नहीं किया, वो अब किया
धोनी के यार-दोस्तों से सजी टीम वोर्सेस्टरशर जब लिसेस्टरशर से मिले 163 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उसके कदम 26 रन पहले ही थम गए. वो 19 ओवर में ही ऑलआउट हो गई और सिर्फ 136 रन ही बना सकी। 

नवीन-उल- हक ने किया करियर बेस्ट प्रदर्शन
अफगानी पेसर ने T20 क्रिकेट में अपने केरियर का बेस्ट प्रदर्शन देते हुए सिर्फ 11 रन देकर ही वोर्सेस्टरशर के 5 बल्लेबाजों को लपेट लिया। उसने ये कमाल मैच में अपने कोटे के 4 ओवर फेंकते हुए किया। T20 क्रिकेट में ये पहली बार है जब नवीन-उल-हक ने 5 विकेट लिए हैं। 

 हक के चटकाए इन 5 विकेटों में एक विकेट ड्वेन ब्रावो का भी रहा, जो धोनी को अपने भाई से कम नहीं समझते. नवीन को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया। वाकई कमाल के गेंदबाज है नवीन उल हक।द्ध