logo

रनवे पर प्लेन और ट्रक की टक्कर: ट्रक को रौंदता चला गया; विंग में आग लगी

रनवे पर फायर बिग्रेड का एक ट्रक प्लेन से जा टकराया।
 
रनवे पर प्लेन और ट्रक की टक्कर: ट्रक को रौंदता चला गया; विंग में आग लगी

Mhara Hariyana News

पेरू के लीमा एयरपोर्ट पर शुक्रवार को एक बड़ा हादसा टल गया। रनवे पर फायर बिग्रेड का एक ट्रक प्लेन से जा टकराया। इस हादसे में ट्रक में सवार दो दमकलकर्मियों की मौत हो गई। हादसा इतना भयानक था कि टक्कर के बाद विमान में आग लग गई, लेकिन यह अच्छा रहा कि इसमें सवार यात्रियों को कोई नुकसान नहीं हुआ।

पहले एक्सीडेंट की फोटो, विमान के विंग में आग लगी
हादसा पेरू के जॉर्ज चावेज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हुई। यहां LATAM एयरलाइंस की फ्लाइट टेकऑफ कर रही थी। तभी रनवे पर सामने से आ रहे एक ट्रक से टकरा गई और फिर उसे रौंदती चली गई। विमान का एक विंग जमीन से घिसटता चला गया। जिससे उसमें आग लग गई। विमान में 102 पैसेंजर और 6 क्रू मेंबर सवार थे। सभी बाल-बाल बच गए।

कुछ देर के लिए एयरपोर्ट बंद रहा
एयरपोर्ट के एक अफसर ने बताया कि हादसे के बाद एयरपोर्ट के सभी ऑपरेशन कुछ वक्त के लिए सस्पेंड कर दिए गए। हादसे में किसी भी यात्री को चोट नहीं आई है। हमने तुरंत कार्रवाई कर सभी पैसेंजर्स को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

पेरू वर्ल्ड हेरिटेज साइट नाजका लाइन्स के पास प्लेन क्रैश, 2 क्रू मेंबर्स समेत 7 लोगों की मौत
पेरू की प्रसिद्ध नाजका लाइन के पास एक पर्यटक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में विमान के 2 क्रू मेंबर्स समेत समेत 7 लोगों की मौत हो गई। इस घटना की जानकारी पेरू की ट्रांसपोर्ट मिनिस्ट्री ने दी। यह विमान नाजका लाइन्स के दौरे के लिए पर्यटकों को ले जा रहा था।

अमेरिका में एयर शो के दौरान प्लेन टकराए, जमीन पर गिरते ही ब्लास्ट; 6 लोगों की मौत

अमेरिका के डलास में एयर शो के दौरान सेकेंड वर्ल्ड वॉर के 2 प्लेन टकरा गए। एयर फोर्स ने कहा- दोनों विमानों में 6 लोग मौजूद थे। सभी की मौत हो गई।

अमेरिका के मियामी एयरपोर्ट पर विमान में लगी आग, हादसे के वक्त प्लेन में 126 लोग सवार थे

अमेरिका के मियामी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मंगलवार को एक विमान में लैंडिंग के बाद आग लग गई। हादसे के वक्त इस विमान में 126 लोग मौजूद थे। गनीमत रही कि जान का कोई नुकसान नहीं हुआ, हालांकि तीन लोग मामूली रूप से जख्मी हो गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विमान का लैंडिंग गियर टूटकर एयरपोर्ट पर गिर गया था। जिसके बाद विमान एयरपोर्ट पर मौजूद एक क्रेन टॉवर से टकरा गया। 

तंजानिया में विक्टोरिया झील में यात्री विमान क्रैश:लैंडिंग से ठीक पहले गिरा प्लेन, 19 लोगों की मौत

तंजानिया में रविवार को प्लेन विक्टोरिया झील में डूब गया। हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई। प्लेन में 49 पैसेंजर मौजूद थे, जिसमें से 23 लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया। तंजानिया पुलिस के मुताबिक, खराब मौसम की वजह से प्लेन झील में गिरा। प्लेन को उत्तर पश्चिमी शहर बुकोबा में लैंड करना था, उसी दौरान ये हादसा हुआ। 5 साल पहले ऐसी ही घटना उत्तरी तंजानिया में हुई थी। सफारी कंपनी का प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया था ,जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई थी। 

अमेरिका में एयर रेस के दौरान हुआ हादसा, पायलट की मौत

अमेरिका के नेवादा स्टेट में एक जेट क्रैश हो गया। इस हादसे में पायलट की मौत हो गई। हादसा STIHL नेशनल चैंपियनशिप एयर रेस (रेनो एयर रेस) के दौरान हुआ। इस एयर रेसिंग इवेंट में 152 जेट्स ने हिस्सा लिया। 156 पायलट्स मौजूद थे। एयर रेसिंग के तीसरे लैप के दौरान भयानक हादसा हो गया।