logo

पानीपत में चलती टूरिस्ट बस में लगी आग :धुआं उठाता देख ड्राइवर ने सवारियों को उतारा

सवारियों को नीचे उतारते वक्त अचानक बस में आग लग गई। हादसे की सूचना तुरंत फायर बिग्रेड को दी।
 
पानीपत में चलती टूरिस्ट बस में लगी आग

Mhara Hariyana News

हरियाणा के पानीपत जिले के समालखा कस्बे से गुजर रहे NH-44 पर गांव पट्‌टी कल्याणा के पास शनिवार अल सुबह उस वक्त हडकंप मच गया, जब एक चलती टूरिस्ट बस में अचानक आग लग गई। बस के भीतर सवारियां भी सवार थीं।

जैसे ही बोनट से धुआं उठता हुआ ड्राइवर ने देखा, उसने तुरंत बस को हाईवे के किनारे पर रोक ली और तुरंत सभी सवारियों को नीचे उतारा। सवारियों को नीचे उतारते वक्त अचानक बस में आग लग गई। हादसे की सूचना तुरंत फायर बिग्रेड को दी।

सूचना मिलते ही दमकल की एक गाड़ी नजदीक निरंकारी सत्संग भवन से रवाना गई। दूसरी गाड़ी समालखा दमकल स्टेशन से मौके पर पहुंची। दोनों गाड़ियों ने पानी की बौछार कर आग पर जल्द ही काबू पर लिया। हादसे में किसी तरह की जान का नुकसान नहीं हुआ। ऐसे में एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

पंजाब से दिल्ली जा रही थी UP नंबर की बस
मिली जानकारी के अनुसार, UP-22T-9904 नंबर की उक्त बस पंजाब के लुधियाना से दिल्ली जा रही थी। सुबह बस करीब पौने 5 बजे समालखा NH-44 पर पहुंची। जहां अचानक बस में पहले धुआं उठा और फिर आग लग गई। दमकल की गाड़ियों द्वारा आग को बुझाया गया। लुधियाना निवासी बलविंदर सिंह ने बताया कि वह बस में बतौर चालक है। चालक के अनुसार प्राथमिक दृष्टि में आग का कारण वायरिंग में शार्ट सर्किट बताया गया है।

दूसरी बस में सवारियों को किया दिल्ली रवाना
हादसे की सूचना पर मौके पर पुलिस दलबल भी तुरंत पहुंच गया। हादसे में बस धू धू करके जल गई। गनीमत रही कि किसी भी सवारी को कोई चोट नहीं आई। करीब डेढ़ घंटे बाद वहां से गुजर रही दूसरी बस को रुकवाया गया। उसमें सभी सवारियों को बैठाया गया।

पुलिस के अनुसार अगर चालक-परिचालक को थोड़ी और देर से आग का पता चलता तो हादसा बढ़ जाता। गनीमत ये रही की उसकी तुरंत नजर पड़ी और बस को रोककर सभी यात्रियों को नीचे उतार दिया।