All New Mahindra Scorpio Classic: आ गई नई दमदार महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी

इस दिन होगा कीमत का एलान
 

Mhara Hariyana News

All New Mahindra Scorpio Classic: आ गई नई दमदार महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक अद्यतन डिजाइन के साथ शुरुआत करता है। लॉन्च की तारीख का खुलासा
महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक पुरानी पीढ़ी की स्कॉर्पियो है, और इसे स्कॉर्पियो-एन के साथ बेचा जाएगा।

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक की कीमत की घोषणा 20 अगस्त को करेगी।
महिंद्रा एंड महिंद्रा ने नई स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी को कुछ खास डिजाइन और अपडेटेड फीचर्स के साथ पेश किया है।


महिंद्रा एंड महिंद्रा ने नई स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी से पर्दा हटा लिया है। स्कॉर्पियो क्लासिक की शुरुआत, जो कि पुरानी पीढ़ी की स्कॉर्पियो एसयूवी का अपडेटेड वर्जन है, भारत में स्कॉर्पियो-एन एसयूवी में कार निर्माता द्वारा चलाए जाने के हफ्तों बाद आती है। जैसा कि पहले घोषणा की गई थी, महिंद्रा अधिक प्रीमियम स्कॉर्पियो-एन के साथ पुरानी स्कॉर्पियो को स्कॉर्पियो क्लासिक बैज के तहत बेचेगी। क्लासिक एस और क्लासिक एस 11 वेरिएंट में पेश किए जाने के लिए स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी की कीमत की घोषणा 20 अगस्त को की जाएगी।

दरअसल, पुराने स्कॉर्पियो मॉडल के बेसिक लुक में कोई बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि, स्कॉर्पियो क्लासिक में क्रोम स्लैट्स के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया ग्रिल और केंद्र में नया महिंद्रा लोगो मिलता है। एसयूवी के बंपर और बोनट को पहले से ज्यादा बोल्ड और चंकी बनाया गया है। ग्रिल के किनारे डीआरएल का नया सेट है। पीछे की तरफ, एसयूवी में सिग्नेचर स्कॉर्पियो टावर एलईडी टेल लैंप्स मिलते हैं। एसयूवी को फिर से डिजाइन किए गए 17-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स पर खड़ा किया गया है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को पांच बाहरी रंग विकल्पों में पेश करेगी जिसमें रेड रेज, नेपोली बैक, डीसैट सिल्वर, पर्ल व्हाइट और गैलेक्सी ग्रे शामिल हैं।

महिंद्रा का कहना है कि नई स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी की दो दशक पुरानी विरासत को बरकरार रखती है। महिंद्रा एंड महिंद्रा में ऑटोमोटिव डिवीजन के अध्यक्ष विजय नाकरा ने कहा, "स्कॉर्पियो एक ऐतिहासिक मॉडल है जिसने महिंद्रा की प्रामाणिक और अत्यधिक वांछनीय एसयूवी के निर्माता होने की प्रतिष्ठा को मजबूत किया है। आठ लाख से अधिक ग्राहकों के साथ, स्कॉर्पियो की एक अपराजेय प्रशंसक है और इसे गर्वित मालिकों द्वारा प्यार किया जाता है और सशस्त्र बलों, अर्ध-सैन्य और आंतरिक सुरक्षा बलों जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों द्वारा भरोसा किया जाता है।

नई स्कॉर्पियो क्लासिक में केबिन के अंदर डुअल-टोन थीम है। सेंटर कंसोल में वुड-थीम फिनिश है। इसमें 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के अलावा अन्य प्रीमियम फीचर्स भी हैं।हुड के तहत, महिंद्रा ने 2.2-लीटर GEN-2 mHawk डीजल इंजन पेश किया है। यह इंजन अधिकतम 132 पीएस की पावर और 300 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। महिंद्रा का कहना है कि इंजन पुराने वाले की तुलना में 50 प्रतिशत से अधिक हल्का है और 14 प्रतिशत बेहतर माइलेज दे सकता है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक: जो कुछ भी नया है उसकी त्वरित जांच करें
महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक GEN-2 mHawk डीजल इंजन का उपयोग कर रही है जो 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है।Mahindra ने SUV में कुछ मैकेनिकल और कॉस्मेटिक अपग्रेड किए हैं.
Mahindra ने SUV में कुछ मैकेनिकल और कॉस्मेटिक अपग्रेड किए हैं.
महिंद्रा ने आखिरकार स्कॉर्पियो क्लासिक का खुलासा कर दिया है जो 20 अगस्त से भारतीय बाजार में बिक्री के लिए जाएगी। स्कॉर्पियो क्लासिक को स्कॉर्पियो एन के साथ बेचा जाएगा जिसे इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को दो वेरिएंट्स- S और S11 में पेश करेगी। यह उम्मीद की जा रही थी कि स्कॉर्पियो की पिछली पीढ़ी को केवल स्कॉर्पियो क्लासिक में रीबैज किया जाएगा। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ है। महिंद्रा ने काफी कुछ बदलाव किए हैं। पेश हैं स्कॉर्पियो क्लासिक में किए गए सभी बदलाव।



एक्सटीरियर पर, छह वर्टिकल स्लैट्स के साथ थोड़ा नया डिज़ाइन किया गया ग्रिल और महिंद्रा का नया ट्विन्स-पीक लोगो है। बम्पर को संशोधित किया गया है और एक नई स्किड प्लेट, फॉग लैंप हाउसिंग और एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप मिलते हैं। स्कॉर्पियो के बोनट पर प्रतिष्ठित बोनट स्कूप को बरकरार रखा गया है।महिंद्रा ने स्कॉर्पियो क्लासिक की मस्कुलर और आकर्षक डिजाइन भाषा को बरकरार रखा है।
महिंद्रा ने स्कॉर्पियो क्लासिक की मस्कुलर और आकर्षक डिजाइन भाषा को बरकरार रखा है।किनारों पर, नए बॉडी क्लैडिंग और स्मार्ट दिखने वाले डायमंड-कट अलॉय व्हील हैं जो 17-इंच मापते हैं। पीछे की तरफ, एलईडी टेल लैंप समान हैं। हालांकि, काले टॉवर के खंभे अब लाल रंग में समाप्त हो गए हैं। निर्माता ने गैलेक्सी ग्रे नामक एक नई पेंट योजना भी पेश की है।आंतरिक भाग
अधिकांश भाग के लिए केबिन समान रहता है। इसमें नया 9-इंच का Android-आधारित टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो स्क्रीन मिररिंग को सपोर्ट करता है। डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल पर लकड़ी के इंसर्ट हैं और केबिन को ब्लैक और बेज रंग के कॉम्बिनेशन में फिनिश किया गया है। स्टीयरिंग व्हील में अब पियानो-ब्लैक इंसर्ट और लेदर फिनिश है। अब प्रस्ताव पर एक धूप का चश्मा धारक भी है। सीटें कपड़े से बनी हैं और अब उन पर डायमंड पैटर्न रजाई बना हुआ डिज़ाइन मिलता है।महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक: इंजन और ट्रांसमिशन
इंजन से शक्ति केवल पिछले पहियों में स्थानांतरित की जाती है। स्कॉर्पियो क्लासिक में फोर-व्हील ड्राइव सिस्टम नहीं दिया गया है।
इंजन से शक्ति हस्तांतरणीय है
Tags: What is expected price of Scorpio 2022?
    Which model of Scorpio is best?
    Which is Scorpio latest model?
    Is Scorpio a luxury car?
    Is Scorpio a family car?
    Is new Scorpio is coming?

    स्कॉर्पियो 2022 की अनुमानित कीमत क्या है?
    वृश्चिक राशि का कौन सा मॉडल सबसे अच्छा है?
    स्कॉर्पियो का नवीनतम मॉडल कौन सा है?
    क्या स्कॉर्पियो एक लग्जरी कार है?
    क्या स्कॉर्पियो एक पारिवारिक कार है?
    क्या नई वृश्चिक आ रही है?