CBI करेगी सोनाली फोगाट मर्डर केस की जांच, गोवा CM ने कहा- लोगों की बात मानी

फोगाट के परिवार के सदस्य मामले में सीबीआई जांच की मांग पर अड़े हुए थे. उनका कहना था कि वो गोवा पुलिस की जांच से असंतुष्ट हैं.
 

Mhara Hariyana News: 

बीजेपी हरियाणा प्रदेश इकाई की नेता और टिक-टॉक स्टार सोनाली फोगाट के मौत के बाद सीबीआई जांच की मांग उठी थी. गोवा के सीएम प्रमोद सावंत सीबीआई जांच के लिए तैयार हो गए हैं.

गोवा सीएम ने कहा है कि राज्य सरकार ने तय किया है कि सोनाली फोगाट मामले की जांच अब सीबीआई को सौंप दी जाएगी. कुछ दिन पहले ही सोनाली फोगाट मौत की सीबीआई जांच के लिए खाप पंचायत बुलाई गई थी. खाप में फैसला लिया गया था कि इसकी जांच सीबीआई को दी जाए. राज्य सरकार ने बात मान ली है.


सर्व जातीय खाप महापंचायत ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार को पार्टी की नेता सोनाली फोगाट की मौत के मामले में 23 सितंबर तक केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की जांच की सिफारिश करने का अल्टीमेटम दिया था.

इसके पहले ही राज्य सरकार ने उनकी मांग मान ली है. हिसार के जाट धर्मशाला में महापंचायत का आयोजन किया गया था. सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा और परिवार के अन्य सदस्यों ने भी बैठक में भाग लिया.

सोनाली फोगाट हत्याकांड मामले की जांच जारी है. हमारी पुलिस मामले की जांच बहुत अच्छी तरह से कर रही है. गोवा पुलिस को बहुत अच्छे संकेत भी मिले हैं मगर उनकी (सोनाली फोगाट) बेटी की मांग को ध्यान में रखते हुए आज हम इस केस को CBI को दे रहे हैं: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, पणजी

गोवा पहुंचने के कुछ घंटे बाद हुई थी मौत
फोगाट (43) की अगस्त के अंत में गोवा पहुंचने के कुछ घंटों बाद मृत्यु हो गई थी. संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की जांच की जा रही है. इस मामले में फोगाट के पीए सांगवान सहित एक और आरोपी को जेल भेज दिया गया है. महापंचायत में निर्णय हुआ कि अगर सरकार मामले की सीबीआई से जांच कराने में विफल रहती है, तो 24 सितंबर को ऐसी ही एक और बैठक आयोजित की जाएगी. पूरे हरियाणा और अन्य राज्यों के खाप प्रतिनिधि 24 सितंबर को बैठक में भाग लेंगे और कड़ा निर्णय लेंगे.

गोवा पुलिस कर रही थी मामले की जांच
फोगाट की मौत के मामले में गोवा पुलिस जांच कर रही है. उन्होंने हिसार, रोहतक और गुरुग्राम सहित हरियाणा में भी छानबीन की थी. फोगाट के परिवार के सदस्य मामले में सीबीआई जांच की मांग पर अड़े हुए हैं और कह रहे हैं कि वे गोवा पुलिस की जांच से असंतुष्ट हैं. फोगाट के परिवार के कुछ सदस्यों ने पूर्व में कहा था कि अगर गोवा सरकार प्रमुख जांच एजेंसी से जांच की सिफारिश नहीं करती है, तो वे मामले में सीबीआई जांच का अनुरोध करते हुए एक अदालत के समक्ष याचिका दायर करेंगे. फोगाट और उनके साथियों ने 22 और 23 अगस्त की दरम्यानी रात को गोवा के कर्लीज रेस्टोरेंट में पार्टी की थी.