PM Modi In Vande Bharat Train: पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाकर तीसरे वंदे भारत ट्रेन के सफर का लिया आनंद, देखें तस्वीरें

2019 में देश के पहले वंदे भारत ट्रेन को दिल्ली से वाराणसी के लिए उन्होंने हरी झंडी दिखाई थी.
 

Mhara Hariyana News: PM Modi In Vande Bharat Train: 2019 में देश के पहले वंदे भारत ट्रेन को दिल्ली से वाराणसी के लिए उन्होंने हरी झंडी दिखाई थी. तब उन्होंने सवारी नहीं की थी. इस बार उन्होंने सफर का आनंद भी लिया.

PM Modi Travels On Vande Bharat Train: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात की राजधानी गांधीनगर में नए वंदे भारत ट्रेन को हरी झ्डी दिखाई.

इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद प्रधानमंत्री ने गांधीनगर से कालूपुर तक वंदे भारत ट्रेन में बैठकर आधे घंटे सफर का आनंद भी लिया.

प्रधानमंत्री वंदे भारत ट्रेन में सफर के दौरान यात्रियों के बातचीत करने हुए देखे गए.

इससे पहले 2019 में देश के पहले वंदे भारत ट्रेन को दिल्ली से वाराणसी के लिए उन्होंने हरी झंडी दिखाई थी. तब उन्होंने सवारी नहीं की थी.

देश में चलने वाला ये तीसरा वंदे भारत ट्रेन है. इसे वंदे भारत 2.0 का नाम दिया गया है क्योंकि इस ट्रेन को पहले ट्रेनों के मुकाबले अपग्रेड किया गया है.

आपको बता दें फिलहाल वंदे बारत दिल्ली से पीएम मोदी के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी के लिए चलती है तो दूसरी वंदे भारत ट्रेन दिल्ली से माता वैष्णो देवी माता मंदिर के स्थान कटरा तक जाती है.

नए वंदे भारत ट्रेनसेट को तैयार करने में 115 करोड़ रुपये की लागत आई है. जो पहले के ट्रेनों के मुकाबले 15 करोड़ रुपये ज्यादा है.

नया वंदे भारत ट्रेन 129 सेंकेंड में 160 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ने की क्षमता रखता है. साथ ही 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेन चल सकती है.