पंजाब के युवाओं को ड्रग्स से बचाने के लिए आगे आए एक्टर गुग्गू गिल, बोले चिट्‌टे ने बहन-बेटियों की चुन्नी सफेद की, नशा से बचना जरूरी

Actor Guggu Gill came forward to save the youth of Punjab from drugs said that Chitte has whitewashed the sisters and daughters it is important to avoid drugs
 


चंडीगढ़। जो पंजाब कभी जवानों और खान पान के लिए जाना जाता था आज वह नशे की गिरफ्त में आ चुका है। नशे के कारण युवा अकाल मौत के शिकार हो रहे हैं। पंजाब का शायद ही कोई एरिया हो जहां नशा न पहुंच रहा हो। नशे के रूप में हेरोइन यानि चिट्टे का प्रचलन बढ़ा है। पड़ोसी देश पाकिस्तान से पंजाब में नशा तस्करी कर लाया जा रहा है। युवाओं को नशे से बचाने के लिए सरकार प्रयास कर रही है। 

पंजाब सरकार और पुलिस द्वारा जारी नशा विरोधी मुहिम से अब पंजाबी एक्टर गुग्गू गिल जुड़े हैं। उन्होंने एक वीडियो जारी कर लोगों से पंजाब सरकार की नशा विरोधी मुहिम से जुड़ने की अपील की। उन्होंने कहा कि हर नशा बुरा है, लेकिन चिट्‌टे के नशे ने घर के घर बर्बाद कर दिए।

गुग्गू गिल ने कहा कि चिट्‌टे के नशे ने पंजाब की बहन-बेटियों की रंगली चुन्नी सफेद कर दी हैं। इस नशे से बचना बहुत जरूरी है। लेकिन कोई भी सरकार या पुलिस अकेले ऐसी लड़ाई नहीं लड़ सकती, जब तक लोगों का साथ न हो। उन्होंने लोगों से पुलिस व सरकार का साथ देने की अपील की, ताकि बच्चों को नशे की लत से बचाया जा सके।


बॉलीवुड एक्ट sonu sood ने भी दिया साथ
बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने भी हाल ही में पंजाब सरकार की नशा विरोधी मुहिम का समर्थन करते हुए वीडियो जारी की है। उन्होंने कहा कि पंजाब में नशा बढ़ने के कारण ही क्राइम भी बढ़ रहा है। उन्होंने लोगों से मिलजुल कर पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने की अपील की है। उन्होंने पंजाब सरकार और पंजाब पुलिस की मुहिम को सपोर्ट करने की अपील की है।

गबरुओं के लिए जानी जाती धरती पर काफी नशा
अभिनेता सोनू सूद ने कहा कि पंजाब की धरती हमेशा गबरु-जवानों के लिए जानी जाती थी। लेकिन अब काफी लंबे समय से लोग कहते हैं कि पंजाब में नशा काफी है। नई पीढ़ी-यूथ ड्रग्स से काफी प्रभावित है। उन्होंने कहा कि जब वह खुद भी मोगा या पंजाब के अन्य हिस्सों में जाते हैं तो युवा काफी हद तक नशे की चपेट में दिखते हैं। यही कारण है कि क्राइम बढ़ता है, क्योंकि नशे के आदि लोगों को ड्रग्स खरीदने के लिए पैसों की जरूरत होती है।