भाजपा-जजपा का समझौता जनहित में नहीं सिर्फ  मलाई खाने का समझौता है: बजरंग गर्ग

 

सिरसा। हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कांन्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने कहा कि भाजपा.जजपा सरकार द्वारा प्राइवेट सेक्टर में 75 प्रतिशत युवाओं को आरक्षण देने का नियम बनाना सिर्फ एक जुमला है और युवाओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ है।

जबकि सरकार ने इस कानून को प्रभावशाली ढंग से नहीं बनाया और ना ही सरकार ने अच्छे ढंग से पैरवी की, जिसके कारण हरियाणा एवं पंजाब हाईकोर्ट द्वारा इस कानून को खारिज कर दिया गया। बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार को कानून बनाने से पहले हरियाणा के उद्योगपतियों से बातचीत करके उनकी सहमति से कानून बनना चाहिए था, ताकि सरकार व उद्योगपतियों में किसी प्रकार का आपसी टकराव ना रहे।

मगर सरकार झूठी घोषणा व व्यादे करने में लगी हुई है। बजरंग गर्ग ने कहा कि भाजपा-जजपा सरकार ने प्राइवेट सेक्टर में 75 प्रतिशत युवाओं को नौकरी देने, 5100 रूपए बुढ़ापा पेंशन देने व गांव में शराब के ठेके ना खुलवाने की सभी घोषणाएं सिर्फ छलावा सिद्ध हुई है। जबकि भाजपा-जजपा सरकार का समझौता जनहित में नहीं सिर्फ मिल बाटकर मलाई खाने का समझौता है।

जिसके कारण प्रदेश का व्यापारी व आम जनता सरकार से पूरी तरह से खफा हैं। गर्ग ने कहा कि युवाओं को रोजगार देने की बजाएं सरकार ने रोजगार छीनने का काम किया है।

गठबंधन सरकार ने बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए। सरकार ने सिर्फ युवाओं को बरगलाने के उद्देश्य से निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत युवाओं को नौकरी देने का जुमला फेंका था, जबकि सरकार को कृषि संबंधित कानून बनाते समय किसानों से, उद्योग संबंधित कानून बनाते समय उद्योगपतियों से बातचीत करके कानून बनाकर लागू करना चाहिए ताकि बाद में किसी प्रकार का वाद-विवाद ना रहे मगर सरकार सभी वर्गों की अनदेखी करते हुए लाठी-डंडों के दम पर सभी को हांकना चाहती है।