दो करोड़ की रिश्वत मांगने वाली एएसपी दिव्या मित्तल के आलीशान रिसोर्ट पर चला बुलडोजर
 

 

Mhara Hariyana News, Udaypur
दो करोड़ रुपए की रिश्वत मामले में एसीबी द्वारा गिरफ्तार एसओजी (अजमेर) की तत्कालीन एएसपी दिव्या मित्त के उदयपुर स्थित आलीशान नेचर हिल पेलेस रिसोर्ट पर यूआईटी वीरवार रात से कार्रवाई कर रहा है।

दो करोड़ रुपए की रिश्वत मांगने के मामले में गिरफ्तार एसओजी (अजमेर) की तत्कालीन एएसपी दिव्या मित्तल के उदयपुर स्थित आलीशान रिसोर्ट पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया। अभी भी बुलडोजर से रिसोर्ट के निर्माण को ध्वस्त किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि दिव्या मित्तल ने यूआईटी से शहर से 25 किमी दूर चिकलवास गांव में फॉर्म हाउस के लिए जमीन की मंजूरी ली थी, लेकिन यहां रिसोर्ट बनाकर कॉमर्शियल उपयोग किया जा रहा था। ऐसे में यूआईटी ने पहले तो नोटिस देकर जबाव मांगा, लेकिन जबाव नहीं मिला तो यूआईटी टीम वीरवार देर रात कार्रवाई करने पहुंच गई।

यूआईटी ने पहले तो यहां ठहरे टूरिस्ट को वाहन से दूसरी होटल में शिफ्ट किया। वहीं, रिसोर्ट से देर रात तक सामान को खाली कराया गया। शुक्रवार सुबह बुलडोजर से रिसोर्ट को तोड़ने की कार्रवाई शुरू हो गई। यूआईटी ने बुधवार शाम को 24 घंटे में कार्रवाई की सूचना का नोटिस रिसोर्ट को दिया था। वीरवार देर शाम नोटिस का समय पूरा होने पर यूआईटी की टीम यहां कार्रवाई करने पहुंच गई।

डायवर्जन कराए बिना कॉमर्शियल उपयोग किया
दिव्या मित्तल ने इस फार्म हाउस का भू-उपयोग(डायवर्जन) बदलवाए बिना ही आलीशान रिसोर्ट बनवा लिया था। कॉमर्शियल रूप से उपयोग होने के कारण यूआईटी ने इसे गलत माना।

दवा कारोबारी का केस से नाम हटाने की दो करोड़ मांगी थी घूस, अब जेल में
हरिद्वार के दवा कारोबारी से रिश्वत मांगने के मामले में एसीबी ने 16 जनवरी को दिव्या मित्तल को पकड़ा था। यह रिश्वत कारोबारी का नाम आरोपियों की सूची से हटाने के बदले में मांगी गई थी। दिव्या ने एसओजी की धौंस जमाते हुए कारोबारी को दलाल सुमित जाट से संपर्क करने को कहा था।

इसके बाद जाट ही दवा कारोबारी को दिव्या के रिसोर्ट लेकर आया था, जहां कारोबारी के साथ मारपीट की बातें सामने आई थीं। एसीबी कोर्ट ने दिव्या को पहले रिमांड पर और बाद में न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए थे।