जमीन विवाद में बिछ गईं लाशें, गैंगवार में छह की मौत

 

Mhara Hariyana News, Bhopal
मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के सिहौंनिया थाना क्षेत्र के Leepa गांव में जमीन को लेकर हुए Controversy में दो गुटों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। इस दौरान दोनों गुटों के बीच जमकर लाठी चली और बंदूकों से फायरिंग की गई, जिससे छह लोगों की मौत हो गई।

Leepa गांव में तनाव का माहौल
घटना की सूचना मिलते ही सिंहौनिया सहित आसपास के थानों से Police बल को मौके पर भेजा गया है। घटना के बाद से Leepa गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। 

क्या है पूरा मामला?
मिली जानकारी के मुताबिक, Leepa गांव के रंजीत तोमर और राधे तोमर के बीच जमीन को लेकर Controversy चल रहा था। साल 2014 में रंजीत तोमर के पक्ष ने राधे तोमर के परिवार के दो-तीन लोगों की हत्या कर दी थी, जिसके बाद रंजीत तोमर का परिवार गांव छोड़कर चला गया था। कुछ दिन पहले ही वह गांव में लौटा तो बदला लेने की नीयत से हमला किया।

इन लोगों की हुई मौत
Leepa गांव में जमीन Controversy के दौरान जिन लोगाें की मौत हुई है, उनमें तीन महिलाएं और तीन पुरुष हैं। सभी मृतक रंजीत ताेमर पक्ष के हैं। मरने वालों के नाम लेस कुमारी पत्नी वीरेंद्र सिंह, बबली पत्नी नरेंद्र सिंह तोमर, मधु कुमारी पत्नी सुनील तोमर, गजेंद्र सिंह पुत्र बदलू सिंह, सत्यप्रकाश पुत्र गजेंद्र सिंह व संजू पुत्र गजेंद्र सिंह है। घायलाें में विनोद सिंह पुत्र सुरेश सिंह तोमर और वीरेंद्र पुत्र गजेंद्र सिंह शामिल हैं।

मौके पर पहुंची Police
वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित गांव से फरार हो गए। गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। Police भी मौके पर पहुंच गई है। वह आरोपितों की तलाश में जुटी हुई है। Police का मानना है कि आरोपित खेतों और बीहड़ों में छिपे हो सकते हैं।

Leepa गांव के नजदीक ही है Paan Singh तोमर का गांव
Leepa गांव के पास ही भिड़ोसा गांव है, जो डकैत Paan Singh तोमर का गांव है। दोनों गांवों को Leepa-भिड़ोसा के नाम से जाना जाता है। बताया जाता है कि जमीन Controversy को लेकर ही Paan Singh तोमर डकैत बना था। गौर करने वाली बात तो यह है कि दिमनी से विधायक रविंद्र तोमर का गांव भी भिड़ोसा है। इसलिए यह गांव जिले में अपनी खास पहचान रखता है।