17 दिसंबर को सिरसा में करेंगे किसान मजदूर आक्रोश रैली : दीपेंद्र हुड्डा

 

सिरसा।राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि आज ही के दिन तीन साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन कृषि कानूनों को वापस लेते हुए किसानों की मांगों को मानने का काम किया था। इस अहिंसात्मक आंदोलन में 750 किसान मजदूरों की जान चली गई थी। 10 साल की तानाशाह सरकार जिसने विपक्ष की आवाज को हमेशा निशाने पर रखा, उस सरकार को झुकाने का काम किसानों ने किया।

वे रविवार को कांग्रेस भवन में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि किसान आंदोलन में शहीद हुए किसान मजदूरों की याद में आगामी 17 दिसंबर को सिरसा में किसान मजदूर आक्रोश रैली का आयोजन किया जाएगा, इस रैली में शहीद किसानों को श्रद्धांजली दी जाएगी साथ ही कृषि अर्थ व्यवस्था, किसानी को बचाने व जवानी को बचाने पर मंथन किया जाएगा।  इस अवसर पर उनके साथ विधायक शीशपाल केहरवाला, डा. केवी सिंह, पूर्व कृषिमंत्री परमवीर सिंह, पूर्व विधायक प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा, भरत सिंह बैनीवाल, बजरंग दास गर्ग, कांग्रेस नेता राजकुमार शर्मा, डा. सुशील इंदौरा व अन्य मौजूद रहे।
 
पांचों राज्यों में बहुमत हासिल करेगी कांग्रेस
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों में कांग्रेस सभी राज्यों में बहुमत हासिल करेगी। राजस्थान में 25 सालों के बाद वहां की मौजूदा कांग्रेस सरकार फिर से सत्तासीन होगी। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी जातीय मतगणना के पक्ष में हैं और जहां भी कांग्रेस की सरकार है वहां जातीय मतगणना करवा रही है।

देश में कहीं भी हो शराब घोटाले, तार हरियाणा से जुड़ जाते हैं
हरियाणा की भाजपा जजपा गठबंधन सरकार पर कटाक्ष करते हुए दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि गठबंधन मुख्य रूप से भ्रष्टाचार की फाइलों को बंद करवाने के लिए हुआ था और एक्साइज, शराब, माइनिंग जैसे विभाग लेकर खुलेआम भ्रष्टाचार करने के लिए हुआ था।

उन्होंने कहा कि जेजेपी ने 5100 रुपये बुढ़ापा पेंशन तथा निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत आरक्षण के मुद्दे पर भाजपा सरकार को समर्थन देने की बात कही थी लेकिन दोनों ही बातें लागू नहीं हुई। जहरीली शराब से पहले सोनीपत और अब यमुनानगर में लोगों की जानें गई है। देश में कहीं भी शराब घोटालें होते हैं उनके तार हरियाणा से जुड़े होते हैं।

जेजेपी वाले अगला चुनाव तमिलनाडू, अमेरिका से लड़ेंगे
जेजेपी के राजस्थान में चुनाव लड़ने की बात पर दीपेंद्र ने कहा कि जेजेपी स्वतंत्र पार्टी है। वे अगला चुनाव तमिलनाडू, अमेरिका से भी लड़ सकते हैं। हरियाणा में चाबी खराब हो गई है और जेजेपी के जनाधार पर ताला लग चुका है। राजस्थान के लोग जेजेपी को बखूबी जानते हैं।

बोले , टीम इंडिया ही जीतेगी
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि आज होने वाले विश्व कप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ही जीतेगी। टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन् किया है, जिस पर सभी देशवासियों का गर्व है। उन्होंने कहा कि वे बीते दिवस गुरुग्राम में भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के घर पहुंचे जहां उन्होंने कोहली की माता जी से मिलकर उन्हें बधाई दी व आशीर्वाद लिया।