अगर बीच में आपके वाहन का पेट्रोल हो गया है खत्म, तो न लें टेंशन, डायल करें ये नंबर, तुरंत मिलेगा तेल

इंडियन ऑयल कंपनी लोगों को यह सुविधा देती है कि अगर हाईवे पर उनकी गाड़ी में ईंधन खत्म हो जाए तो वे इंडियन ऑयल के टोल फ्री नंबर पर कॉल कर ईंधन मांग सकते हैं।
 

घर-घर ईंधन वितरण: आज के समय में हर घर में चार पहिया या दोपहिया वाहन होता है। ऐसे में लोग हमेशा लंबी यात्रा के लिए अपना निजी वाहन लेने को लेकर उत्सुक रहते हैं। लेकिन कभी-कभी जाने-अनजाने में की गई छोटी-छोटी गलतियों के कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है। इनमें से एक है सड़क पर पेट्रोल या डीजल खत्म होने वाली गाड़ी। मान लीजिए कि आप घर से निकल रहे हैं और हाईवे पर यात्रा करते समय आपकी कार का ईंधन खत्म हो जाता है।

ऐसे में आप अपनी कार को धक्का देकर हाईवे से पेट्रोल पंप तक ले जाने की कोशिश करेंगे. लेकिन अब आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपकी इस समस्या से निजात दिलाने के लिए यह आर्टिकल लेकर आए हैं।

हालांकि, पेट्रोल पंप कंपनियां लोगों को यह सुविधा देती हैं कि उन्हें अपनी गाड़ियों को धक्का लगाने की जरूरत नहीं है। जी हां, पेट्रोल पंप कंपनी खुद आपके पास ईंधन लेकर पहुंच जाएगी और फिर आपको गाड़ी को धक्का लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसलिए इसके लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा.

दरअसल, इंडियन ऑयल कंपनी लोगों को यह सुविधा देती है कि अगर हाईवे पर उनकी गाड़ी में ईंधन खत्म हो जाए तो वे इंडियन ऑयल के टोल फ्री नंबर पर कॉल कर ईंधन मांग सकते हैं। कंपनी आपके पास फ्यूल टैंकर लेकर भी आ सकती है.

ऐसा ईंधन मांगो

अगर आपकी कार का बीच हाईवे पर ईंधन खत्म हो जाए तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, आपको बस अपने मोबाइल का इस्तेमाल करना है और गूगल पर जाकर फ्यूल डिलीवरी एट डोरस्टेप सर्च करना है। इसके बाद आपके सामने इंडियन ऑयल की वेबसाइट आ जाएगी, जिस पर क्लिक करते ही आपको टोल फ्री नंबर 1800-2090-247 दिखाई देगा। आप इस नंबर पर कॉल करके फ्यूल ऑर्डर कर सकते हैं.

मोबाइल ऐप के माध्यम से ईंधन ऑर्डर करें

आप अपने मोबाइल फोन में Google Play Store से Fuel@call नामक मोबाइल ऐप डाउनलोड करके भी ईंधन के लिए कॉल कर सकते हैं। इसमें आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा जिसके लिए आपको अपने मोबाइल नंबर पर प्राप्त ओटीपी दर्ज करना होगा। इसके बाद अपनी जीपीएस लोकेशन ऑन रखें और फ्यूल मांगें।

लेकिन आपको ध्यान रखना होगा कि यह सुविधा केवल चुनिंदा शहरों में ही उपलब्ध है। लेकिन संभावना है कि यह सुविधा फिलहाल आपके शहर में उपलब्ध नहीं है. तो पूरी जानकारी के लिए आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जाना होगा और टोल फ्री नंबर पर कस्टमर केयर से बात करनी होगी।