सतलुज पब्लिक स्कूल में ज्ञानवर्धक प्रदर्शनी का आयोजन

 

सिरसा 1९ नंवबर । बच्चों को स्वतन्त्रता से सोचने- सीखने, प्रदर्शन करने के अवसर हेतु और न केवल ज्ञान में बढ़ोत्तरी की बल्कि एक दूसरे से बातचीत करने की प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिए सतलुज पब्लिक स्कूल सिरसा में कक्षा पहली से कक्षा चैथी के विद्यार्थियों द्वारा ज्ञानवर्धक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

प्रदर्शनी का शुभांरम्भ स्कूल के निदेशक श्री नवजीत सिंह सरकारीया, श्रीमति हरविन्द्र कौर सरकारीया एवं श्रीमति रीतिका सरकारीया ने रिबन काट कर किया। प्रदर्शनी में बच्चों ने ऊर्जा के नवीकरणीय स्त्रोत, जानवरों का साम्राज्य,  ईको सिस्टम, सिरसा का इतिहास, पृथ्वी के बचाव हेतु, दिल की कार्यप्रणाली को जानने हेतु, जल-शोधन,  उत्सर्जन प्रणाली, पौधों का जीवन चक्र जैसे  विषयों पर मॉडलस, पोस्टर्स, चार्ट और प्रोजेक्टस बनाकर इन सभी ज्ञानवर्धक विषयों पर  बच्चों ने जोरदार चर्चा की।

 विलुप्त होते डायनोसार की प्रजाति के कारणों  पर भी बच्चों ने बखूबी प्रकाश डाला। जिससे अभिभावकगण भी प्रफुल्लित हो उठें।
बच्चों द्वारा प्रस्तुत प्रदर्शनी अच्छी प्रतिस्पर्धा का माध्यम बनी। इस प्रदर्शनी में विद्यार्थियों की  प्रस्तुतियों की श्री नवजीत सिह सरकारीया ने भूरि-भूरि प्रशंसा की तथा छात्र-छात्राओं की प्रतिभा में निखार  लाने हेतु शिक्षकों की सक्रिय भागीदारी की सराहना की ।ं