IPS ऑफिसर दीपक रतन का हार्ट अटैक से निधन, पत्नी हैं IAS अधिकारी

 

Mhara Hariyana News, Lucknow
आईपीएस अधिकारी दीपक रतन का सोमवार को हार्ट अटैक से निधन हो गया है। इस खबर के बाद पूरे Police विभाग में शोक की लहर है। दीपक रतन वर्तमान में सीआरपीएफ के आईजी थे।

इनकी पोस्टिंग नॉर्थ सेक्टर में आईजी एडमिन के रूप में थी। दीपक रतन 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी थे और अपनी बैचमेट आईएएस अधिकारी कामिनी चौहान से लव मैरिज की थी। इस समय दोनों केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर थे। कामिनी चौहान मेरठ में पहली महिला डीएम रही हैं।

इनकी पत्नी बहुचर्चित आईएएस अधिकारी हैं, जिनका पूरा नाम कामिनी चौहान रतन है। दीपक रतन मूल रूप से मध्य प्रदेश के भोपाल शहर के रहने वाले हैं। लेकिन वर्तमान में यूपी के कई जिलों में तैनात रहे हैं। दीपक अलीगढ़ रेंज में आईजी के पद पर भी रहे हैं। 

Police विभाग शोक में डूबा
वर्ष 1997 बैच के यूपी कॉडर के आईपीएस अधिकारी दीपक रतन का सोमवार को हृदय गति रुकने से निधन हो गया। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर सीआरपीएफ में आईजी के पद पर तैनात दीपक रतन के निधन से Police महकमा शोक में डूब गया।

सोमवार शाम उनको सीने में दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया। उनकी पत्नी कामिनी रतन चौहान 1997 बैच की ही आईएएस अधिकारी हैं और केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात हैं।

कौन थे आईपीएस अधिकारी दीपक रतन
मूल रूप से मध्य प्रदेश के भोपाल निवासी दीपक रतन का जन्म 26 सितंबर 1973 को हुआ था। इंजीनियर बनने के बाद उनका आईपीएस सेवा के लिए चयन हुआ। अगस्त, 2020 में अलीगढ़ रेंज के आईजी पद पर तैनाती के दौरान उनको केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर सीआरपीएफ भेजा गया था।

उनको राष्ट्रपति के वीरता पदक, डीजीपी की गोल्ड कमेंडेशन डिस्क समेत कई सम्मान भी मिले थे। यूपी Police ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।