Manipur Police ने Assam Rifles पर की FIR; तलाशी अभियान में बाधा डालने का आरोप; Army ने कही यह बात

 

Mhara Hariyana News, Imfal
Manipur Police ने पिछले सप्ताह दो समूहों के बीच हुए विवाद के बाद उनके Vehicle को रोकने का आरोप लगाते हुए Assam Rifles के खिलाफ FIR दर्ज की है। वहीं, Army से जुड़े सूत्रों ने इस FIR न्याय का उपहास बताया और कहा कहा कि अस राइफल्स, कुकी और मैतई क्षेत्रों के बीच बफर जोन की पवित्रता सुनिश्चित करने के लिए कमांड मुख्यालय द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन कर रही थी। 

FIR पांच अगस्त को दर्ज की गई थी। Police ने आरोप लगाया था कि Assam Rifles ने बिष्णुपुर जिले में क्वाक्ता गोथोल मार्ग पर Police Vehicles को रोक दिया। इसमें दावा किया गया है कि Assam Rifles ने उनके कर्मियों को आगे बढ़ने से रोक दिया जब राज्य Police कुकी उग्रवादियों की तलाश में शस्त्र अधिनियम के एक मामले में तलाशी अभियान चलाने के लिए कार्रवाई के रूप में क्वाक्टा के साथ फोलजंग रोड की ओर बढ़ रही थी।
 
Police ने दावा किया कि उसके कर्मियों को 9 Assam Rifles ने रोका, जिन्होंने सड़क को अवरुद्ध करने वाले अपने कैस्पर Vehicle को खड़ा कर दिया। रक्षा सूत्रों ने प्रतिक्रिया देते कहा, 'Assam Rifles कुकी और मैतई क्षेत्रों के बीच बफर जोन की पवित्रता सुनिश्चित करने के लिए कमांड मुख्यालय द्वारा दिए गए एक काम को कर रही थी।'