डबवाली में जग्गा सिंह बराड़ के घर पहुंची एनआइए टीम, गंगानगर में भी जांच 
 

हरियाणा में NIA की दबिश, सिरसा, सोनीपत सहित कई जगह छापेमारी
 
 

गैंगस्टर लॉरेंस, बवाना, कौशल, लगरपुरिया से जुड़े लोगों से पूछताछ कर रही है टीम 

Mhara Hariyana News, Sirsa, सिरसा। बदमाशों और आतंकियों के नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम लगातार सक्रिय है। इसी कड़ी में बुधवार सुबह टीम ने हरियाणा के विभिन्न जिलों में छानबीन की। जानकारी मुताबिक देश के छह राज्यों में 120 ठिकानों पर एनआइए ने रेड की। हरियाणा के सिरसा, झज्जर, बहादुरगढ़, गुरुग्राम, सोनीपत, करनाल, अंबाला के अलावा राजस्थान के श्रीगंगानगर व अन्य जगहों पर छापेमारी चल रही है। NIA ने जिनके घर और ठिकानों पर रेड की गई है, उनके गैंगस्टरों से लिंक बताए जा रहे हैं। सिरसा में एनआइए के आने के बाद सुबह सवेरे से हलचल शुरू हो गई। डबवाली में जग्गा सिंह बराड़ के घर के आसपास पुलिस का पहरा रहा। संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है। इसके साथ ही पुलिस ने जांच अभियान चलाया हुआ है। 

गुरुग्राम में खालिस्तानी समर्थक और डिब्रूगढ़ जेल में बंद अमृतपाल सिंह के करीबी बिजनेसमैन के घर और कौशल चौधरी के गुर्गे सुधीर उर्फ खुटी के घर रेड चल रही है। बुधवार सुबह ही सिरसा के डबवाली में कांग्रेसी नेता जग्गा बराड के घर पर NIA ने रेड है। यह रेड सुबह पांच बजे हुई। एनआइए के अनुसार बराड के गैंगस्टरों से संबंध है। इसके अलावा एनआइए ने सोनीपत में लॉरेंस गैंग, अंबाला में बंटी कौशल, करनाल में गुरतेज सिंह के यहां सुबह 5 बजे ही पूछताछ चल रही है। 


टीमें जांच रही है  रिकॉर्ड 
गुरुग्राम में एनआइए ने दो जगह सर्च अभियान चलाया। इसमें सेक्टर-31 में खालिस्तानी समर्थक और डिब्रूगढ़ जेल में बंद अमृतपाल के करीबी बिजनेसमैन और दूसरी जगह गैंगस्टर कौशल चौधरी के गुर्गे के ठिकाने पर छापामारी की है। टीम ने झज्जर जिले में गांव बिसान, लगरपुर और बहादुरगढ़ कस्बा में रेड कर छानबीन की। तीनों ही जगह पर दिल्ली के डॉन के नाम से मशहूर गैंगस्टर नीरज बवाना से जुड़े लोगों से पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि लगरपुर दिल्ली के गैंगस्टर विकास लगरपुरिया का गांव है। विकास लगरपुरिया का नाम उस वक्त सुर्खियों में आया जब उसने गुरुग्राम में 1 करोड़ रुपए से ज्यादा की कैश चोरी की वारदात कराई, जिसमें एक IPS अफसर की भूमिका सामने आई थी।

एनआइए 8 माह से लगातार कर रही है छापेमारी 

बता दें कि खुफिया रिपोर्ट में आंतकियों और गैंगस्टर्स के गठजोड़ का खुलासा हुआ था। जिसके बाद से एनआइए इस नेटवर्क को तोड़ने के लिए सक्रिय है। दिल्ली में कई गैंगस्टर्स के खिलाफ यूएपीए के तहत FIR भी दर्ज की गई। इसके बाद पहली बार सितंबर 2022 में एनआईए की टीमों ने पंजाब व हरियाणा में एक साथ छापेमारी की थी। इसके बाद से करीब 8 बार दोनों प्रदेश में रेड हो चुकी है। पंजाब के दो बड़े गैंगस्टर लॉरेंस और बंबीहा ग्रुप ने दिल्ली, यूपी, हरियाणा, राजस्थान के गैंगस्टर को मिलाकर अलग-अलग सिंडिकेट बनाए हुए है। दोनों ही सिंडिकेट के आंतकियों से कनेक्शन की बात सामने आ चुकी है। सूत्रों के अनुसार, इनके पूरे नेटवर्क को तोड़ने के लिए लगातार गैंगस्टर्स और उनसे जुड़े लोगों के यहां छापेमारी की जा रही है।

सिरसा में भी NIA पहले कर चुकी रेड
NIA की टीम ने इससे पहले भी सिरसा में जांच के लिए आ चुकी है। टीम ने सिरसा जिले में पहले गांव तख्तमल के जग्गा तख्तमल, चौटाला के छोटू भाट, मल्लेका में रेड कर चुकी है। दोनों के खिलाफ NIA ने केस भी दर्ज किया हुआ है। टीम ने जग्गा तख्तमल और छोटू भाट से हथियार बरामद हुए थे। इसके बाद एनआइए की रिपोर्ट पर दोनों की प्रॉपर्टी भी NIA सीज कर चुकी है। NIA ने दोनों के खिलाफ देश विरोधी गतिविधियों और गैंगस्टर को आश्रय देने, हथियार उपलब्ध करवाने के मामले दर्ज किए हैं।