सीमांकन के नाम पर Patwari ने ली रिश्वत, lokayukta Team को देखा तो चबाकर खा लिए पांच-पांच सौ के नौ नोट

 

Mhara Hariyana News, Katni
मध्यप्रदेश के कटनी जिले में भ्रष्ट Patwari ने अजब-गजब कारनामा चर्चा में है। Patwari ने सीमांकन के नाम पर रिश्वत ली, जब lokayukta Team को सामने देखा तो उसने 5-5 सौ के 9 नोटों को एक-एक खा लिया। Team उसे लेकर जिला अस्पताल भी पहुंची, पर नोट बरामद नहीं कर सकी। अन्य सबूतों के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि पूरा मामला कटनी जिले के बिलहरी का है। यहां पारिवारिक जमीन के सीमांकन के लिए Chandan Lodhi ने लोकसेवा केंद्र पर आवेदन किया था, लेकिन उसे शासन के दस्तावेजों पर चढ़ाने के नाम पर Patwari गजेंद्र सिंह ने पांच हजार की रिश्वत मांग ली। 
कई मिन्नतों के बाद भी Patwari नही माना तो Chandan Lodhi ने मामले की शिकायत जबलपुर लोकायुक्त कार्यालय में दर्ज करा दी। इसके बाद सोमवार को जबलपुर की सात सदस्यीय Team ने मिलकर भ्रष्ट Patwari गजेंद्र सिंह को साढ़े चार हजार की रिश्वत लेते पकड़ा लेकिन Patwari ने मौका देख रिश्वत के पूरे नोटों को चबाकर निगल गया। Patwari की इस हरकत से हैरान लोकायुक्त की Team Patwari को तुरंत Police के साथ मिलकर जिला अस्पताल लाई ताकि उसके पेट से नोट निकाले जा सकें, लेकिन डॉक्टरों की लाख कोशिश के बाद भी कुछ न हो सका। 

lokayukta Team का नेतृत्व कर रहे कमल सिंह उईके ने बताया कि शिकायतकर्ता Chandan Lodhi की शिकायत पर दबिश लेकर भ्रष्ट Patwari गजेंद्र सिंह को साढ़े चार हजार के साथ पकड़ा, लेकिन वो Team को देखकर पैसे चबा चबाकर नोट खा गया। हालांकि Team के पास वॉइस रिकॉर्डिंग से लेकर अन्य सबूत हैं, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। आरोपी गजेंद्र सिंह पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई होगी।