आज PM मोदी करेंगे Mann Ki Baat का 104वां  एपिसोड, साथ में B20 समिट इंडिया को करेंगे संबोधित

Mann Ki Baat 104th episode: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के 104वें एपिसोड से देश को संबोधित करेंगे. इसके बाद वे B20 शिखर सम्मेलन भारत 2023 को भी संबोधित करेंगे.
 

Mhara Hariyana News, New Delhi: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज यानी रविवार, 27 अगस्त को अपने ही मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat Programme) का 104वें एपिसोड से देश को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम का प्रसारण सुबह 11 बजे से आकाशवाणी और दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क, आकाशवाणी वेबसाइट और न्यूजोनएयर मोबाइल ऐप पर किया जाएगा.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को लिखा कि कल (रविवार) सुबह 11 बजे ट्यून करें. भारत भर से प्रेरक जीवन यात्राओं को उजागर करना, हमेशा खुशी की बात होती है. वे आकाशवाणी पर अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देश-विदेश के लोगों के साथ अपने विचारों को साझा करेंगे.

इस कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी, डीडी न्यूज, पीएमओ और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के यूट्यूब चैनलों पर भी लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा. हिंदी प्रसारण के तुरंत बाद आकाशवाणी क्षेत्रीय भाषाओं में कार्यक्रम प्रसारित करेगा.

इससे पहले 30 जुलाई को‘मन की बात’ का 103वां एपिसोड प्रसारित हुआ था इसमें पीएम मोदी ने ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान का जिक्र किया था. इस दौरान उन्होनें कहा था कि इस बार की ‘मन की बात’ में मुझे काफी संख्या में ऐसे पत्र मिले जो उनके मन को बहुत ही संतोष देते हैं.

प्रधानमंत्री ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में सावन महीना, बारिश से हुई घटनाओं और अमेरिका से मिली कलाकृतियों का भी जिक्र किया था.

वहीं, आज 27 अगस्त को पीएम मोदी (Narendra Modi) B20 शिखर सम्मेलन भारत 2023 को भी संबोधित करेंगे. तीन दिवसीय शिखर सम्मेलन 25 अगस्त को शुरू हुआ और इसमें लगभग 55 देशों के 1,500 से अधिक प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं.

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने कहा कि शिखर सम्मेलन में दुनिया भर से नीति निर्माताओं, व्यापारिक नेताओं और विशेषज्ञों को बी20 इंडिया (B20 Summit India 2023) विज्ञप्ति पर विचार-विमर्श और चर्चा करने के लिए लाया गया है.

इसमें कहा गया है कि बी20 इंडिया विज्ञप्ति में जी20 को प्रस्तुत करने के लिए 54 सिफारिशें और 172 नीतिगत कार्रवाइयां शामिल हैं. पीएमओ ने कहा कि बी20 आर्थिक वृद्धि और विकास को बढ़ावा देने के लिए ठोस कार्रवाई योग्य नीति सिफारिशें देने का काम करता है.