पुलिस कर्मियों को बेहतर आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना पहली प्राथमिकता  है :- पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण। 

 

सिरसा: पुलिसकर्मियों को बेहतर आधारभूत सुविधआएं उपलब्ध करवाना पहली प्राथमिकता ताकि उन्हें ड्यूटी के दौरान तथा ड्यूटी के बाद किसी तरह की असुविधा न हो ।उक्त विचार पुलिस अधीक्षक  ने आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जिला के सभी थाना  तथा चौकी प्रभारी, लाइन प्रबंधक तथा पुलिस लाइन के विभिन्न स्टोर इंचार्जों की बैठक के दौरान  व्यक्त किए।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने बैठक में मौजूद सभी पुलिस कर्मचारियों से उनकी समस्याओं के बारे में पूछा तथा संबंधित अधिकारियों को निवारण करने के निर्देश दिए । पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने इस अवसर पर कहा कि पुलिस जवानों को पूरी तरह चुस्त दुरुस्त तथा तनाव मुक्त रखने के लिए  सभी थानों में खेलों की भी उच्च कोटि की सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई है । उन्होंने बताया कि पुलिस लाइन में स्थापित जिम व्यवस्था को और अत्याधुनिक बनाया जाएगा ।

इसके इलावा पुलिस लाइन में वालीबॉल, कबड्डी तथा फुटबॉल जैसे खेलों की भी व्यवस्था की जाएगी । पुलिस अधीक्षक  विक्रांत भूषण ने बताया कि जिम व खेल की सुविधाएं उपलब्ध होने से पुलिस कर्मी पूरी तरह फिट होगें और वगैर किसी तनाव के बेहतर ढंग से अपनी ड्यूटी का निर्वहन कर सकेंगे । इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने लाइन प्रबंधक तथा सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए की पुलिस लाइन तथा थानों में में स्थित भोजनालय में पुलिस जवानों के लिए उच्च क्वालिटि  का  खाना तैयार कर स्तर को बढाया जाए ।

पुलिस अधीक्षक ने इस अवसर पर निर्देश दिए कि पुलिस लाइन तथा थानों  में स्थित कवार्टरों में पेय जल व सफाई व्यवस्था पूरी तरह दुरुस्त होनी चाहिए । उन्होंने कहा कि थानो तथा पुलिस लाइन में स्थित विभिन्न स्टोरो , बैरकों तथा उनके आस-पास के परिसर की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से नजर आनी चाहिए । इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने कहा कि समय-समय पर वे स्वयं थानों तथा पुलिस लाइन का औचक निरीक्षण कर सभी सुविधाओं की समीक्षा करेंगें  । बैठक में सहायक पुलिस अधीक्षक दीप्ति गर्ग, डीएसपी जगत सिंह, डीएसपी अजायब सिंह  सभी थाना एवं चौकी प्रभारियों सहित अन्य पुलिस जवान भी मौजूद रहे ।