संत कबीर वाटिका के भव्य निर्माण पर खर्च किए जाएंगे 50 लाख रुपये: गोबिंद कांडा

 

सिरसा। सिरसा के विधायक, पूर्व गृहराज्यमंत्री एवं हलोपा सुप्रीमो गोपाल कांडा के अनुज वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा ने कहा कि जन सेवा ही हमारा धर्म है, पर राजनीति के मायने बदलने के लिए ही हम राजनीति में आएं है हम 36 बिरादरी के साथ 37 वीं बिरादरी (इंसानियत) की सेवा करते है सभी का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि डबवाली रोड पर स्थित संत कबीर वाटिका का भव्य रूप से निर्माण करवाया जाएगा जिस पर कम से कम 50 लाख रुपये की राशि खर्च की जाएगी, सरकार धनराशि देती है तो अच्छी बात नहीं तो आपका विधायक भाई गोपाल कांडा तो है ही।

उन्होंने आयोजकों को दो लाख रुपये की धनराशि भेंट की। वे संत कबीर वाटिका में एससी ए वर्ग समस्त समाज की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि  उपस्थित जनसमुह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संत कबीर की प्राणी मानव का कल्याण कर रही है, चाहे कोई भी ग्रंथ हो उसमें संत कबीर की वाणी को प्रमुख स्थान दिया गया है।

उन्होंने कहा कि जनसेवा ही उनका धर्म है पर राजनीति के मायने बदलने के लिए वे राजनीति में आए हैं। हम 36 बिरादरी के साथ 37 वीं बिरादरी (इंसानियत) की सेवा करते है सभी का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा प्रदेश सरकार संत-महात्माओं और शहीदों को पूरा मान-सम्मान दे रही है।

सिरसा भी संत महात्माओं की धरती है, जब मुख्यमंत्री मनोहरलाल को पता चला कि बाबा सरसांई नाथ ही सिरसा के संस्थापक है तो उन्होंने सिरसा में बनने वाले मेडिकल कालेज का नाम ही बाबा सरसांईनाथ मेडिकल कालेज सिरसा रखा दिया। उन्होंने कहा कि एससी वर्ग के हितार्थ सरकार ने अपने कल्याणकारी योजनाएं चलाई हुई है उनका लाभ उठाकर शिक्षित बनें।

सरकार ने बिना पर्ची-खर्जी के योग्यता के आधार पर नौकरी दी है, गांवों में ऐसी युवाओं को नौकरी मिली है जिन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उन्हें सरकारी नौकरी मिलेगी।

उन्होंने कहा कि इस संत कबीर वाटिका भव्य निर्माण करवाया जाएगा, जिसका एस्टीमेट जल्द ही तैयार करवाया जाएगा, इस पर कम से कम 50 लाख रुपये की धनराशि खर्च की जाएगी। उन्होंने युवाओं से एक अपील में कहा कि वे स्वयं और और अपने साथियों को नशे से दूर रखे, जब भी वक्त मिले संत कबीर के चरणों में बैठकर उनकी वाणी का स्मरण करें उनका सदैव कल्याण होगा।

गोबिंद कांडा ने आयोजकों को दो लाख रुपये की धनराशि भेंट की।  इस मौके पर सेवानिवृत अतिरिक्त उपायुक्त रोशन लाल ने कहा कि सिरसा के गरीब लोग कांडा बंधुओं के दिलों में बसे हुए है और यह बहुत बड़ी  बात है।

उन्होंने कहा कि एससी ए वर्ग को समाज की मुख्य धारा में शामिल किया जाना चाहिए। नगर पालिका ऐलनाबाद के चेयरमैन राम सिंह सोलंकी ने कहा कि अगर समाज का उत्थान चाहते हो तो समाज के लोगों को बच्चों की शिक्षा पर और अधिक ध्यान देना होगा।

इससे पूर्व पूर्व एडीसी रोशनलाल, रतनलाल बडगुज्जर हिसार, बंसी कायत, इंद्रजीत सिंह बागड़ी,  राजू लाडवाल, भूप सिंह, राजा पेंटर, हवा सिंह खजांची, राजू नागर, ओमप्रकाश डाबला, नरेश दरोगा, रामधारी इंदौरा,  मनोज अठवाल, विनोद जमाल, करतार जमाल, संदीप जमाल, रावताराम फतेहपुरिया, राजेंद्र दरोगा, रमेेश खटक, ओपी दरोगा, शेर सिंह फौजी,  देशराज दुग्गल,  सन्नी सिंह,रमेश ऐलनाबाद आदि ने गोबिंद कांडा और उनके साथ आए हरमंदर सिंह मराड, राकेश जोशी, विधायक के पीए हरिप्रकाश शर्मा, विजय झूंथरा, राजू गर्ग, विजय यादव आदि का स्वागत किया। इस मौके पर नगर परिषद के ईओ अतर सिंह भी मौजूद थे। मंच संचालन राजू लाडवाल ने किया।