सुप्रीम कोर्ट की वकील का मर्डर: कोठी बेचकर ब्रिटिश में बसने का इरादा था नितिन का, रेणु को था बोन और ब्लड कैंसर

 

Mhara Hariyana News, Noida : Supreme Court की Advocate पत्नी Reenu की हत्या करने के बाद पति Nitin कुछ देर तक परेशान रहा, फिर police से बचने के लिए स्टोर रूम में छिप गया। उसकी योजना थी कि अगर वह police से बच गया तो अगले दिन यूनाइटेड किंगडम चला जाएगा। 

इधर, police के सामने Reenu के परिजनों ने आरोपी के विदेश भागने की आशंका जताई तो police ने एक घंटे में ही लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी करा दिया। जब police ने Nitin नाथ को स्टोर रूम से दबोच लिया तो उसके पास से पासपोर्ट और ब्रिटिश के कागजात मिले हैं।

बताया जाता है कि Nitin ने ब्रिटिश नागरिकता ले रखी है या नागरिकता लेने की तैयारी में था। इस मामले में police आधिकारिक तौर पर कुछ बता नहीं रही है। police इस मामले की जांच कर रही है। इस तरह की जानकारी सामने आ रही है कि नोएडा की प्रॉपर्टी को बेचकर आरोपी ब्रिटेन में बसने की योजना बना रहा था। 

police को आरोपी की जेब से पासपोर्ट और यूके के दस्तावेज मिले हैं। जिसमें यूके का भी आइडेंटिटी कार्ड बरामद होना बताया जा रहा है। police पूछताछ में बताया कि Nitin तीन महीने से कोठी को बेचने की तैयारी कर रहा था। इसके बाद से ही पति-पत्नी के बीच मनमुटाव बढ़ गया था।

अमेरिका में जॉब करता है बेटा
Reenu व Nitinनाथ का एक बेटा मानस गौतम है। वह USA की फाइनेंशियल कंपनी में काम करता है और वहां म्यूचुअल फंड एनालिस्ट हैं। वह पत्नी और बच्चों के साथ USA में रहता है। वह है। 
वर्ष 2015 से वह भारत नहीं आया है। मां की मौत की सूचना उसे दे दी गई और वह जल्द ही भारत आने वाले हैं। बताया जाता है कि बेटे के पिता से अच्छे संबंध नहीं हैं।

डॉक्टरों ने पैनल ने किया पोस्टमार्टम
इस हाईप्रोफाइल घटना के बाद police हर कदम पर एहतियात बरत रही है। महिला Advocate के शव का पोस्टमार्टम सोमवार को डॉक्टरों के पैनल ने किया और इसकी पूरी वीडियोग्राफी कराई गई है। वहीं, विसरा भी सुरक्षित रखा गया है। police के मुताबिक, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण दम घुटना बताया गया है।

20-22 डिग्री तापमान में रहती थीं Reenu
Reenu को बोन और ब्लड कैंसर था। करीब एक महीने पहले कैंसर ठीक हो गया था। इसके साथ ही पैंक्रियाज में भी कुछ दिक्कत थी। इन बीमारियों के कारण डॉक्टरों की सलाह पर वह घर में 20 से 22 डिग्री तापमान में रहती थी। इसी कारण घटना के दौरान एसी चालू था और जब police जांच के लिए पहुंची तब भी एसी चल रहा था।

1986 बैच का आईआईएस अधिकारी है Nitin
आरोपी Nitin नाथ सिंह 1986 बैच के भारतीय सूचना सेवा का अधिकारी है। वर्ष 1998 में उसने उस वक्त वीआरएस ले लिया था, जब केंद्र सरकार की तरफ से एक योजना आई थी कि 10 साल की नौकरी के बाद पूरा पेंशन मिलेगा।

वीआरएस लेने के बाद उसने USA की इनोडाटा कंपनी में काम किया और बाद में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन में भी अधिकारी रहा। वर्तमान में वह कुछ नहीं कर रहा था और कोठी बेचकर सेक्टर-26 में नया घर खरीदना चाह रहा था, जबकि पत्नी की इच्छा सेक्टर-30 स्थित पुश्तैनी कोठी में ही रहने की थी।

यह है पूरा मामला
रविवार को एक शख्स ने police को सूचना दी थी कि उसकी बहन फोन नहीं उठा रही है। अनहोनी की आशंका जताने के बाद जब police सेक्टर-30 स्थित डी ब्लॉक की कोठी का दरवाजा तोड़कर अंदर गई तो वहां Supreme Court की Advocate Reenu का शव मिला और पति Nitin नहीं था। मृतका के भाई की शिकायत पर police ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी।

महिला Advocate की हत्या के आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्या करने के बाद वह कोठी के एक स्टोर रूम में खुद को बंद कर लिया था। police ने सर्च अभियान के दौरान उसे पकड़ लिया। - हरीश चंदर, डीसीपी नोएडा