अमेरिकी नौसेना का लड़ाकू विमान हुआ लापता, पायलट बचे

 

Mhara Hariyana News, New Delhi : America Navy का एक Fighter plan F-35 दुर्घटना के बाद लापता हो गया है। इसके बाद अमेरिकी सैन्य अधिकारियों ने करोड़ों डॉलर के इस लापता फाइटर जेट का पता लगाने में आमलोगों से मदद करने की अपील की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेना के अधिकारियों ने कहा है कि इस विमान को उड़ा रहे Pilot ने विमान से कूदकर अपनी जान बचा ली है। अधिकारियों के मुताबिक, मरीन कॉप्स Pilot रविवार की दोपहर उत्तरी चार्ल्सटन के ऊपर F-35 लाइटनिंग-II जेट से खुद को सुरक्षित बचाने में कामयाब रहे।

नेवी बेस के अधिकारियों का कहना है कि वे चार्ल्सटन शहर के उत्तर में दो झीलों के आसपास, संघीय विमानन नियामकों के साथ फाइटर जेट को खोजने के लिए अभियान चला रहे हैं। ज्वाइंट बेस प्रमुख ने चार्ल्सटन के स्थानीय निवासियों से इसमें मदद करने की अपील की है। 

नेवी ज्वाइंट बेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में नंबर जारी कर कहा, "यदि आपके पास कोई जानकारी है जो हमारी Teams को एफ-35 का पता लगाने में कुछ मदद कर सकती है, तो कृपया बेस डिफेंस ऑपरेशंस सेंटर को कॉल करें।"

बेस चार्ल्सटन के सीनियर मास्टर सार्जेंट हीथर स्टैंटन ने बताया कि खराब मौसम साफ होने के बाद दक्षिण कैरोलिना कानून प्रवर्तन प्रभाग का एक हेलीकॉप्टर F-35 जेट की खोज में लगाया गया है। मेजर सेलिनास ने बताया है कि F-35 फाइटर जेट का Pilot संयुक्त बेस चार्ल्सटन में सुरक्षित लौट आया है। 

Fighter plan के इस तरह लापता होने से सोशल मीडिया पर काफी चर्चा है। इस पर लोग कड़ी पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। स्थानीय कांग्रेस सदस्य नैन्सी मेस ने एक्स पर लिखा, "आखिर आप एफ-35 फाइटर जेट को कैसे गंवा सकते हैं? उसमें कोई ट्रैकिंग डिवाइस कैसे नहीं है और हम जनता से पूछ रहे हैं कि एक जेट को ढूंढने में मदद करें और उसे फिर से हासिल करें।"