चलती रेलगाड़ी से उतरते समय ट्रेन व प्लेटफॉर्म के बीच में फंसी महिला, आरपीएफ जवान ने बचाई जान
 

 

Mhara Hariyana News,Gwalior
मुंबई से चलकर ग्वालियर पहुंची चलती ट्रेन से उतरते समय एक बुजुर्ग महिला ट्रेन प्लेटफार्म के बीच में फस कर हादसे का शिकार हो गई। पत्नी को गिरता देख पति ने बचाने की कोशिश तो वह भी गिरकर घायल हो गए।

वही प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच महिला को फंसा हुआ देखकर ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ जवान ने दौड़ कर यात्रियों की मदद से बाहर खींच कर बचा लिया। वही ट्रेन की चपेट में आने से बुजुर्ग महिला व पत्नी को बचाते वक़्त पति को भी मामूली चोट आई थी, जिनका प्लेटफार्म पर ही ट्रीटमेंट करने के बाद उन्हें घर के लिए रवाना कर दिया गया।

अगर आरपीएफ जवान सही समय पर बुजुर्ग महिला को नहीं खींचता तो उसकी जान भी जा सकती थी। वही घटना का यह पूरा वीडियो रेलवे स्टेशन पर लगे CCTV कैमरे में कैद हो गया।

यह है मामला

ग्वालियर के रेलवे स्टेशन पर वीरवार सुबह करीब 8:30 बजे मुंबई से चली ट्रेन मंगला लक्षदीप एक्सप्रेस ग्वालियर के प्लेटफार्म नंबर दो पर पहुंची थी। एक मिनट बाद ही वह दिल्ली के लिए रवाना होने लगी तभी उतरते समय बुजुर्ग महिला प्लेटफॉर्म पर गिर पड़ी।

बचाने के प्रयास में पति भी घायल

गिरने के बाद वह प्लेटफार्म और चलती ट्रेन के बीच फस गई, पत्नी को फंसा हुआ देखकर उनके पति ने बचाने का प्रयास किया तो वह भी गिरकर हादसे का शिकार हो गए। वही ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ के जवान मनोज कुमार यादव ने अपनी जान की परवाह न करते हुए महिला यात्री को ट्रेन एवं प्लेटफार्म के बीच फंसते देखा तो दौड़ कर फंसी महिला को खींच कर बाहर निकाल लिया जिससे बुजुर्ग महिला की जान बच गई। 

समय रहते बाहर ​निकाला

समय रहते बुजुर्ग महिला को बाहर निकाल लिया गया जिससे उन्हें ज्यादा चोट नहीं थी, इसलिए उसको प्लेटफार्म नंबर 2 पर बिठाकर डॉक्टर को बुलाया गया जहां उनका उपचार करने के बाद घर के लिए रवाना कर दिया गया। वही महिला और उसके पति की ट्रेन की चपेट में आने का यह वीडियो स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

मुंबई पूजा कराने गए थे दंपत्ति

आरपीएफ पुलिस द्वारा जब दंपति से पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना नाम 55 वर्षीय उमेश तिवारी व 45 वर्षीय पत्नी कृष्णा तिवारी निवासी तानसेन मकबरे के पास हजीरा के रहने वाले बताए। उमेश तिवारी का कहना था कि वह एक ज्योतिष हैं और अपनी पत्नी, नाती और एक अन्य पंडित जी के साथ मुंबई किसी पूजा को करने के लिए गए थे और वहीं से वह लौटकर आ रहे थे। तभी ट्रेन से उतरते वक्त उनकी पत्नी प्लेटफार्म पर गिर गई जिससे वह ट्रेन की चपेट में आ गई जब उन्होंने पत्नी को बचाने की कोशिश की तो वह भी गिर पड़े।