गणेश चतुर्थी 2023: पायल घोष को इस त्योहार पर याद आया अपना बचपन

 

पायल घोष आजकल अपनी फिल्म फायर ऑफ लव: रेड में उनकी शानदार अभिनय के लिए चर्चा में हैं। पिछले महीने रिलीज हुई इस फिल्म वह मशहूर कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक अभिनय करती हुई नजर आई थी। पायल घोष अपने निजी जीवन में काफी आध्यात्मिक और धार्मिक भी है। वह पारंपरिक मूल्यों को काफी महत्व देती है और उनकी यह बात उनके फेन्स को भी काफी पसंद है। 

 

वह हमेशा किसी भी धार्मिक उत्सव के दौरान उत्साहित रहती हैं तो अभी गणेश चतुर्थी के चलते उनका उत्साहित हो ना स्वाभाविक है। जब से वे मुंबई आईं है तब से वो ज्यादातर गणेश चतुर्थी मुंबई में ही मानती हैं। लेकिन कोलकाता में उनके बचपन की दिनों के दौरान भी उनके लिए इस त्योहार का उतना ही महत्व था जितना उन्हे महत्व वह इस त्योहार को मुंबई में आ कर दे रही है। 

 

गणेश चतुर्थी से जुड़ी अपनी बचपन की यादों पर अभिनेत्री ने कहाँ की,

 

"मेरे लिए, गणेश चतुर्थी हमेशा बहुत खास रही है। कोलकाता में, गणेश चतुर्थी का उत्सव महाराष्ट्र के समान नहीं है। लेकिन आप कह सकते है कि कोलकाता में दुर्गा पूजा का स्तर यहाँ के गणेश उत्सव के जैसा ही है। मुंबई में। दुर्गा पूजा के दौरान ही, हम गणपति बप्पा की भी पूजा करते हैं। हालाँकि, मैंने हमेशा बप्पा से जुड़ाव महसूस किया है। एक कहावत है कि यदि आप अपनी पूजा बप्पा के साथ शुरू नहीं करते हैं, तो अन्य देवता आपकी पूजा स्वीकार नहीं करेंगे। इसलिए, वह हर किसी के पसंदीदा हैं। मैं बचपन में अपने परिवार के साथ कोलकाता में गणपति बप्पा के जो भी छोटे-छोटे पंडाल होते थे वह देखने जाती थी और उसे देखकर खुश हो जाती थी। वह सर्वशक्तिमान हैं और मैं उनके साथ एक बड़ा जुड़ाव महसूस करती हूँ। मैं आज जो कुछ भी हूं उसे बनाने के लिए मैं उन्हें धन्यवाद देना चाहती हूं। बेशक अभी एक लंबा रास्ता तय करना है। हालांकि, मुझे अब तक जो कुछ भी मिला है उसके लिए में बप्पा की आभारी हूँ। सभी को गणेश चतुर्थी 2023 की हार्दिक शुभकामनाएं।"