पठान बनी दुनिया भर में 1000 करोड़ रुपए कमाने वाली पहली हिंदी फिल्म, तोड़े सभी रिकार्ड ​​​​​​​

Pathan became the first Hindi film to earn 1000 crores worldwide, broke all records
 

नई दिल्ली, Pathaan Worldwide Box Office Collection: फिल्म अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म पठान Pathaan  की जीत का डंका चारों ओर बज रहा है। देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी शाहरुख खान की फिल्म Pathaan  ने एक और नया इतिहास रचकर साबित कर दिया है कि पठान में हैं दम। इसके आगे बड़े बड़े सितारों की फिल्में नहीं टिक पाई है। सिंघम, टाइगर, बाहुबली 2, केजीएफ 2 और दंगल जैसी बड़ी फिल्मों को पछाड़कर पठान ने धुंआधार कमाई करके बनाया इतिहास।

Pathaan Box Office Collection Day 27: शाहरुख खान के फैंस उनकी इस ग्रेट ग्रैंड Great Grand जीत से बेहद खुश हैं।  20 फरवरी को एसआरके ने ट्विटर पर (#askSRK) और (#DontAskSrk) ट्रेंड के जरिए अपने सभी फैंस से रुबरू हुए। फैंस अपने बॉलीवुड किंग खान king khan के साथ कनेक्ट होकर बेहद खुश भी हुए। शाहरुख खान के फैंस का ही प्यार और स्पोर्ट है कि चार सालों बाद शाहरुख खान का चार्म रोज नए इतिहास रच रहा है। 'सिद्धार्थ आनंद' की एक्शन थ्रिलर स्पाई फिल्म ‘पठान’ ने 'आमिर खान' की 'दंगल', 'एक्टर यश' की 'केजीएफ 2', 'अनुपम खेर' की 'द कश्मीर फाइल्स' के बाद अब 'प्रभास' की फिल्म 'बाहुबली 2' के धमाकेदार कलेक्शन का रिकॉर्ड भी ब्रेक कर दिया है। फिल्म पठान के अबतक के सभी कलेक्शन धुंआधार रहें हैं। 

अब तक फिल्म का कलेक्शन 515.70 करोड़ था 
26वें दिन यानी की सोमवार को पठान ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 4.28 करोड़ रुपए का बिजनेस किया। इसके साथ ही कल तक फिल्म का कुल कलेक्शन collection 515.70 करोड़ था। लेकिन अब एक दिन बाद आंकड़ों में और भी ज्यादा इजाफा हुआ है। हैरानी की बात नहीं है कि फिल्म पठान Pathaanने 27 दिनों के अंदर ही 1000 करोड़ रुपये का आंकड़ा बड़ी ही आसानी से पार कर लिया। 

1000 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली 5वीं फिल्म बन गई
अब पठान Pathaan 1000 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली 5वीं फिल्म बन गई है।  इस लिस्ट में पहले नंबर पर 2016 में 'आमिर खान' (Aamir Khan) की फिल्म 'दंगल' (Dangal), दूसरे नंबर पर 2017 में एक्टर 'प्रभास' (Prabhas) की 'बाहुबली 2' (Baahubali 2), तीसरे नंबर पर 2022 में गोल्डन ग्लोब विजेता 'जूनियर एनटीआर' (Jr.NTR), 'रामचरण' (RamCharan) और निर्देशन 'एसएस राजामौली' (SS Rajamouli) की 'आरआरआर' (RRR) , चौथे नंबर पर 'एकटर यश' (Actor Yash) की 'केजीएफ 2' (KGF 2) 2022 में और पांचवे नंबर पर 2023 में 'शाहरुख खान' (Shah Rukh Khan) की फिल्म 'पठान' (Pathaan) ने यह मुकाम हासिल कर लिया है।
# SRK
# Shah Rukh Khan
# Deepika Padukone
# John Abraham
# pathan