जब एक्टिंग से मुंह फेरने की ठान बैठी थीं Shabana Azmi, इस वजह से थीं शर्मिंदा!

 

Mhara Hariyana News, New Delhi

अपनी अभिनय यात्रा में Shabana Azmi ने कई शानदार फिल्मों में काम किया है। इन दिनों वह करण जौहर द्वारा निर्देशित फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में नजर आ रही हैं। इस फिल्म के बारे में बात करते हुए Shabana Azmi ने खुलासा किया कि उनकी जिंदगी में एक दौर ऐसा भी आया, जब उन्होंने एक्टिंग छोड़ने का फैसला कर लिया था। एक्ट्रेस ने इसकी वजह भी बताई।

Shabana Azmi ने हाल ही में एक बातचीत के दौरान यह जिक्र किया कि वह एक डांस नंबर नहीं कर पाईं। इसके बाद कोरियोग्राफर ने सेट पर जूनियर कलाकारों के सामने उन्हें अपमानित किया तो उन्हें बहुत खराब महसूस हुआ। उन्हें इतनी ज्यादा शर्मिंदगी महसूस हुई कि वह रोते हुए सेट से चली गईं। इसी दौरान वह सब कुछ घटित हुआ, जब उन्होंने एक्टिंग से मुंह फेरने का फैसला किया। 

Shabana Azmi ने बताया यह बात 1977 में आई फिल्म 'परवरिश' के दौरान की है। इस फिल्म के सेट पर एक्ट्रेस को ऐसी स्थिति से दो-चार होना पड़ा था। उस वाकये को याद करते हुए एक्ट्रेस ने बताया कि वह डांस नहीं कर सकती थीं। इस वजह से उन्होंने कोरियोग्राफर कमल मास्टर से रिहर्सल कराने का अनुरोध किया। हालांकि, कोरियोग्राफर को भरोसा था कि उन्हें रिहर्सल की जरूरत नहीं है।

 Shabana Azmi ने आगे बताया, 'यह बहुत डरावना था, क्योंकि मैं नीतू सिंह के साथ थी। इससे पहले कि मैं यह समझ पाती कि मुझे अपना दाहिना पैर और बायां पैर कहां रखना है, नीतू दो रिहर्सल कर चुकी होती और वहीं बैठ जातीं'।
RARKPK Online Leaked: रिलीज के साथ ही पायरेसी की शिकार हुई 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी', कमाई पर पड़ेगा असर?

Shabana Azmi ने आगे बताया, 'मैंने घबराते हुए कमल जी से कहा कि यह बहुत कठिन है। क्या हम इसमें कुछ बदलाव कर सकते हैं? उस वक्त सेट पर बहुत सारे जूनियर आर्टिस्ट्स थे। उन्होंने कहा, 'अब Shabana जी कमल डांस मास्टर को सिखाएंगी कि क्या स्टेप्स करने हैं। उनका ऐसा कहना इतना अपमानजनक और बुरा था कि मैं सेट से चली गई।

मैं शूटिंग के कपड़ों में ही वहां से निकल गई और अपनी कार ढूंढने लगी। लेकिन, जब देखा कि कार वहां नहीं है तो मैं उन्हीं कपड़ों में जुहू में अपने घर की ओर नंगे पैर चलने लगी। मैंने घर जाकर रोते हुए कहा, 'मैं अब किसी फिल्म में काम नहीं करूंगी, मैं यह अपमान नहीं सह सकती'।