Post Office की धांसू स्कीम ने मचाया बवंडर, एक बार निवेश कर मिलेगा 20 लाख रुपये का फायदा, जानिए कैसे

Post Office's Dhansu scheme created a storm, once invested you will get the benefit of Rs 20 lakh, know how

 

बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी के बीच हर किसी के सामने पैसा कमाना किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है। देशभर में हर कोई सोच रहा है कि कोई ऐसा मौका मिल जाए, जिससे पैसा कमाने का सपना साकार हो सके। अब भारत में तमाम ऐसी स्कीम गर्दा मचा रही है, जिसका फायदा आप आराम से उठा सकते हैं। इन धांसू स्कीम्स में बस एक बार पैसा निवेश करना होगा, जिसके बाद आपको एक मुश्त बंपर रकम मिल जाएगी।



हम बात कर रहे हैं देश की बड़ी सरकारी कंपनियों में गिने जाने वाली पोस्ट ऑफिस की, जिसकी तमाम स्कीम्स लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं। पोस्ट ऑफिस अब एक धाकड़ स्कीम लेकर आया है, जो लोगों का दिल जीतने के लिए काफी है। पोस्ट ऑफिस ने फिक्स डिपॉजिट स्कीम शुरू कर रखी है, जो लोगों के दिलों पर राज कर रही है, जिसका फायदा आप आराम से कमा सकते हैं। इसमें आपको एफडी एक निश्चित अवधि के निश्चित रिटर्न मिलता है।


अगर आप अब नए साल पर इस स्कीम में निवेश करने का मन बना रहे हैं तो फिर टेंशन बिल्कुल ना लें. सरकार ने 1 जनवरी से फोस्ट ऑफिस की फिक्स डिपॉजिट ब्याज दरों में बढ़ोतरी करने का ऐलान कर दिया है। अगर आप इस स्कीम में निवेश करते हैं तो फिर आपको 6.6 प्रतिशत के हिसाब से ब्याज मिलेगा। बढ़ी हुई ब्याज दरों का लाभ लाखों लोगों को आराम से मिल जाएगा।


• जानिए पोस्ट ऑफिस की नई ब्याज दर
1 साल के टाइम डिपॉजिट पर आपको 6.6% प्रतिशत के हिसाब से ब्याज का लाभ देने का ऐलान कर दिया है।
2 साल के टाइम डिपॉजिट पर 6.8 प्रतिशथ ब्याज मिल रहा है जो पहले 5.7% दिया जाता था। 3 वर्ष में आपको 6.9% के हिसाब से ब्याज मिलेगा जो पहले 5.8% दिया जाता था।
5 साल में 7 फीसदी के हिसाब से ब्याज का फायदा दिया जा रहा है, जो पहले 6.7% मिल रहा था।


• जानिए कैसे मिलेगा डबल लाभ
देश की धाकड़ स्कीम में गिने जाने वाली फिक्स डिपॉजिट स्कीम इन दिनों लोगों के दिलों पर राज कर रही है। आपको 5 साल की फिक्स्ड डिपॉजिट की सोच रहे हैं तो फिर एक मुश्त निवेशक को बंपर फायदा मिल जाएगा। 10 साल में अपनी रकम को डबल यानि दोगना करने का सपना साकार कर सकते हैं। अगर आप 10 लाख का निवेश करते हैं तो दस साल बाद आपको 20 लाख रुपये का लाभ आराम से मिलेगा।