शादी समारोह में डीजे पर डांस करते वक्त 100 से अधिक फायर; पंजाब सरकार ने 813 लाइसेंस किए रद

पंजाब में गन कल्चर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा
 

Mhara Hariyana News,Amritsar
पंजाब में गन कल्चर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। हथियारों की नुमाइश व दुरुपयोग पंजाब में रुक नहीं रहा। अब पंजाब के तरनतारन की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 
यह वीडियो शादी समारोह की है, जिसमें तकरीबन 100 के करीब फायर किए गए हैं। पुलिस अब वीडियो के आधार पर एक्शन लेने की तैयारी में है।

शादी समारोह में फायरिंग का मामला तरनतारन के गांव ठठियां का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो एक शादी समारोह की है। जिसमें एक साथ तकरीबन 100 फायर किए गए। 
हैरानी की बात है कि 100 फायर होने के बाद भी पुलिस को इनकी आवाज नहीं सुनाई दी, लेकिन अब जब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है तो पुलिस गोलियां चलाने वालों की पहचान में जुट गई है।

पंजाब में रविवार को 813 लाइसेंस किए गए रद
गन कल्चर के खिलाफ पंजाब सरकार लगातार एक्शन उठा रही है। सरकार का कहना है कि आप सरकार के समय तकरीबन 2 हजार लाइसेंस रद किए जा चुके हैं जबकि रविवार को 813 लाइसेंसों को रद किया गया है। इस सूची में 89 ऐसे लाइसेंस धारक हैं, जिनके लाइसेंस क्रिमिनल एक्टिविटी के कारण रद्द किए गए हैं।

सर्वाधिक लाइसेंस एसएएस नगर में रद
पंजाब सरकार की तरफ से जारी सूची के अनुसार सबसे अधिक लाइसेंस एसएएस नगर में रद किए गए हैं। दूसरे नंबर पर पठानकोट है, जहां 199 लाइसेंस रद किए गए। इनमें से 87 लाइसेंस लुधियाना ग्रामीण, 48 शहीद भगत सिंह नगर, 10 गुरदासपुर, 84 फरीदकोट, 47 होशियारपुर, 6 कपूरथला, और 16 लाइसेंस संगरूर के रद्द किए गए हैं। अमृतसर कमिश्नरेट के 27 और जालंधर कमिश्नरेट तथा अन्य जिलों के 11 लोगों के शस्त्र लाइसेंस भी रद कर दिए गए हैं।

अमृतपाल के सहयोगियों के लाइसेंस पर चुप्पी
वर्तमान पंजाब की बात करें तो यहां 3,73,053 असला लाइसेंसी हैं। वहीं दूसरी तरफ रद्द किए गए लाइसेंसों में वारिस पंजाब दे के जत्थेदार अमृतपाल सिंह के 9 सहयोगियों के नाम हैं या नहीं, इस पर पंजाब सरकार अभी तक चुप है, लेकिन कुछ समय पहले ही पंजाब सरकार की तरफ से ही बयान दिया गया था कि लाइसेंस आत्मरक्षा के लिए दिए गए थे, न कि खालिस्तानी नेता को सुरक्षा कवर प्रदान करने के लिए।