बेड के नीचे छिपाई मां की लाश, बदबू न उठे रोज करता रहा धूप-अगरबत्ती

 

Mhara Hariyana News, Gorakhpur
गोरखपुर में 82 वर्षीय वृद्धा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। हालांकि आसपास के लोग इसे बेटे द्वारा हत्या करना बता रहे हैं। हत्या के बाद बेटे ने मां की लाश को घर में चौकी के नीचे चार दिन से छिपाए रखा था। 
शव से बदबू उठने के बाद पड़ोसियों को जानकारी हुई तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। घटना गुलरिहा इलाके के शिवपुर सहबाजगंज की है।

धूपबत्ती-अगरबत्ती जलाकर छिपाता था बदबू
बेटा मां के शव से उठ रही बदबू को छिपाने के लिए धूप-अगरबत्ती करता था लेकिन, मंगलवार को जब दुर्गंध बढ़ गई तो आसपास के लोगों को इसकी जानकारी हो गई। वहीं, शांति देवी का चार दिन कोई हालचाल जानने कोई नहीं आया तो पड़ोसियों का शक पक्का हो गया। 

मोहल्ले के लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी और पुलिस ने घर में आकर देखा तो बुजुर्ग का शव चौकी के नीचे पड़ा था। बेटे से पूछताछ करने पर उसने बताया कि चार दिन पहले ही बीमारी से उसकी मां की मौत हो गई है। हालांकि उसने मौत की खबर किसी को नहीं दी और शव को छिपा कर रखा था।

एसपी नार्थ बोले- बीमारी से हुई मौत
महिला शहर के एडी स्कूल में ​शिक्षक रिटायर्ड थीं। हालांकि, एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी का कहना है कि मौत की वजह प्रथमदृष्ट्या तो बीमारी ही लग रही है लेकिन, पोस्टमॉर्टम के बाद ही पूरी स्थि​ति स्पष्ट हो जाएगी।

फिलहाल बताया जा रहा है कि महिला का बेटा मानसिक रूप से बीमार है। पुलिस हर पहलू की जांच कर रही है। जांच और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने बेटे को हिरासत में लिया
दरअसल, शिवपुर सहबाजगंज निवासी राम दुलारे मिश्र की पत्नी शांति देवी का शव मंगलवार को मोहल्ले के लोगों की सूचना पर पुलिस ने उनके घर से बरामद किया है। इस मामले में पुलिस ने पूछताछ के लिए शांति देवी के बेटे निखिल मिश्रा को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि महिला की चार दिन पहले मौत हो गई थी, उनके बेटे ने अपनी मां के शव को घर में चौकी के नीचे छिपाया था।

बोला- अंतिम संस्कार के लिए नहीं थे रुपये
पड़ोसी सुशील पांडेय ने बताया, 4 से 5 दिन से लाश घर में रखी थी, बदबू उठी तो हम लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस आई तो निखिल ने बताया, मैंने मां को मारा नहीं है, उनकी सामान्य मौत हुई है। मेरे पास पैसे नहीं थे, इसलिए उनका अंतिम संस्कार नहीं कर सका। हालांकि, यह हत्या है या सामान्य मौत, पुलिस इसकी जांच कर रही है।

गलत संगत में पड़कर नशे का आदि हो गया निखिल
पड़ोसियों के मुताबिक, 40 वर्षीय निखिल शुरूआती दिनों में पढ़ाई में काफी तेज था। वह लिटिल फ्लावर धर्मपुर का स्टूडेंट भी रहा है। लेकिन, 12वीं के बाद वह गलत संगत में पड़ कर नशे का आदि हो गया। जिसकी वजह से उसकी दिमागी हालत भी काफी कमजोर हो गई। वह अपने दोस्तों के साथ ही मोहल्ले और रिश्तेदारों में भी किसी से संपर्क नहीं रखता था।