महिला जज की बनाई अश्लील फोटो, ब्लैकमेलिंग कर मांगें 20 लाख

 

Mhara Hariyana News, Jaipur
जयपुर में महिला जज को ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। बदमाश जज को ब्लैकमेल करने कोर्ट तक पहुंच गया।

इसके बाद आरोपी उनके घर तक पहुंच गया। दोनों बार महिला जज को धमकाने के लिए उनकी ही कोर्ट और सरकारी आवास में क्रिमिनल ने पार्सल भेजे। बात नहीं मानने पर जान से मारने की धमकी भी दे दी। 

क्रिमिनल की ओर से कोर्ट और सरकारी आवास पर दो बार पार्सल में धमकी भरा लेटर भी भेजा गया। इसमें महिला जज से 20 लाख रुपए मांगे गए हैं।

साथ ही एडिट कर बनाई गई अश्लील फोटो भी भेजकर परिवार जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित जज की ओर से जयपुर कमिश्नरेट में क्रिमिनल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है।

यह है मामला
7 फरवरी को कोर्ट में अपना काम कर रही थीं। दोपहर करीब 12:30 बजे उनके कोर्ट का स्टेनो उनके पास आया। उनके हाथ में एक पार्सल था।

स्टेनो ने बताया- एक व्यक्ति यह पार्सल देकर गया है। उसने कहा- यह आपके बच्चों की स्कूल से आया है। नाम पूछने पर नाम बिना बताए जल्दबाजी में चला गया।

एडिट कर बनाई अश्लील फोटो भेजे
मैंने स्टेनो के दिए पार्सल को उसके सामने ही खोला। पार्सल खोलने पर उसमें एक मिठाई का डिब्बा, एक शादी में देने वाला शगुन का एक रुपए के सिक्के वाला लाल लिफाफा। एक पीले रंग का लिफाफा था।

पीले रंग के लिफाफे पर महिला जज का नाम और कोर्ट का एड्रेस भी लिखा हुआ था। लिफाफों में कुछ डॉक्यूमेंट भी निकले।

इनमें तीन फोटोग्राफ के प्रिंटआउट थे। जो एडिट कर अश्लील बनाए गए थे। इसमें महिला जज की एक फोटो थी, जिसे क्रॉस किया हुआ था।

लिफाफे में निकला लेटर
इनके साथ कम्प्यूटर का ए4 साइज का कागज भी था। इसमें गंदी भाषा के साथ अश्लील शब्दों का इस्तेमाल किया गया था। मेरी पुरानी फोटोज के साथ अश्लील बात लिखी थी।

मेरे और पति के मोबाइल नंबर भी डाले हुए थे। भाषा से लगता है कि यह कंटेंट सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए बनाया गया है।

क्रिमिनल ने यह कंटेंट मेरे किसी सोशल मीडिया अकाउंट से फोटो लेकर फोटोशॉप से तैयार किया है। इन्हीं के साथ ही लिफाफे में कंप्यूटर से टाइप किया गया एक बिना साइन का लेटर भी निकला। इसमें लिखा था- '20 लाख रुपए तैयार रखना, वरना तुम्हें और परिवार को बर्बाद कर दूंगा, वक्त और जगह जल्द बताऊंगा...

पार्सल देने वाले व्यक्ति को जानने के लिए कोर्ट परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज को चैक किया। फुटेज में स्टेनो से पार्सल देने वाले व्यक्ति की पहचान करवाई।

इसमें एक लम्बे कद के सामान्य कद-काठी के करीब 20-25 साल के लड़के की फुटेज देखकर स्टेनो ने पार्सल देने वाले व्यक्ति के रूप में पहचाना। फुटेज में पार्सल देने वाला व्यक्ति करीब 15-20 मिनट कॉरिडोर में खड़ा दिखाई दिया।

इसके बाद गंभीर मानसिक तनाव में आने पर महिला जज ने अपने पति को घटना के बारे में बताया। फुटेज में दिखने वाले क्रिमिनल के नाम से पहचान नहीं हो पाने के कारण रिपोर्ट नहीं दी।

सरकारी आवास पर भेजा दोबारा लिफाफा
इतने पर भी क्रिमिनल बाज नहीं आया। 27 फरवरी को सरकारी आवास पर दोबारा लिफाफा भेजा गया। मैं घर से बाहर गई थी। रात करीब 9 बजे वापस लौटने पर पीले रंग का लिफाफा मिला लिफाफे पर मेरा नाम लिखा मिला।

लिफाफा खोलने पर उसमें वैसे ही डॉक्यूमेंट निकले। इसमें वहीं तीन फोटोग्राफ के प्रिंटआउट और एक फोटो भी थे। जो पहले वाले पर्सल में थे।

जिसे क्रॉस किया हुआ था। लिफाफे में प्रिंटआउट और अश्लील प्रस्ताव जैसे कंटेंट वाला लेटर था। साथ ही लिफाफे में धमकी भरा लेटर भी मिला।

20 लाख की एक्सटोर्शन मांगी
रिपोर्ट में बताया कि लेटर में महिला जज की ट्रेवल्स डेट-टाइम के साथ ही गाड़ी के बारे में लिखा गया। लेटर में लिखा- 'तुम कहां थी, कहां आती-जाती हो सब पर नजर है। तेरे पर हमारी पूरी नजर है, इसलिए अपने और पति-बच्चों की सलामती चाहती हो तो 20 लाख रुपए तैयार रख।'

महिला जज ने रिपोर्ट में बताया कि उन्होंने महसूस किया कि उनके कोर्ट आने-जाने के समय में अज्ञात व्यक्ति की ओर से अलग-अलग वाहनों से उनका पीछा किया जाता है।

उनकी हर गतिविधी, वे कहां आती-जाती है, कब अवकाश पर है। इस पर नजर रखी जाती है। इसमें कई लोग शामिल है। महिला जज ने आशंका जताई है कि यदि तुरंत कोई कार्रवाई नहीं की गई तो उनकी और उसके पति और बच्चों की जान को पूरा खतरा है।

महिला जज ने रिपोर्ट में बताया कि फुटेज पाए गए व्यक्ति व उसकी गैंग ने एक्सटोर्शन के जरिए 20 लाख रुपए हासिल करने के इरादे से उन्हें जान से मारने और सोशल मीडियो से फोटो की मोर्फिंग कर उसका अश्लील यूज कर बदनाम करने की धमकी दी है।