सात लोगों को कुचलने वाले आरोपी को नहीं पकड़ पाई Police, सब जानकारी होने पर भी हाथ हैं खाली

 

Mhara Hariyana News, Chandigarh
चंडीगढ़ में धनास-सारंगपुर रोड पर बीटल Car से सात लोगों को कुचलने के दो दिन बीत जाने के बावजूद Police आरोपी Car चालक को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। प्रत्यक्षदर्शियों की गवाही और CCTV फुटेज सहित कई अहम सबूत मिलने के बावजूद Police ने अभी भी अज्ञात के खिलाफ ही मामला दर्ज किया है। 
अभी तक की Car्रवाई से साफ पता चलता है कि Police आरोपियों को बचाने में जुटी है। Police पर पहले दिन से ही प्रत्यक्षदर्शी आरोपी को बचाने के आरोप लगा रहे हैं। इस बीच अहम जानकारी मिली है कि लोगों को कुचलने के बाद फरार हुआ संदिग्ध आरोपी सेक्टर-21 पंचकूला निवासी परमबीर सिंह (20) इलाज करवाने के लिए सेक्टर-34 के हीलिंग हॉस्पिटल पहुंचा था। 
यहां से इलाज करवाने के बाद वह फरार है। Police ने भी Hospital पहुंचकर जानकारी लेने के साथ-साथ CCTV फुटेज हासिल की है। वहीं SSP का कहना है कि Police के पास Car के मालिक का नाम, Car का नंबर और Car चालक की भी जानकारी मौजूद है। जल्द ही Car मालिक को समन भेजा जाएगा।


इस बीच अहम जानकारी मिली है कि Police ने आरोपी के घर पर छापेमारी की। इस दौरान वहां नौकर मिला था। उसने बताया कि परिवार छुट्टियां मनाने दो दिन से मनाली गया हुआ है। 
आरोपी युवक और उसके पिता का नंबर भी स्विच ऑफ मिल रहा है। आरोपी युवक की शादीशुदा एक बड़ी बहन भी है। परमबीर सिंह का परिवार लगभग 10 वर्षों से पंचकूला रह रहा है। संबंधित बीटल Car फिलहाल थाना Police की कस्टडी में है। 
इसकी स्पीड और बाकी मोडिफिकेशन जांचने के लिए Police इसकी मेकेनिकल टेस्टिंग भी करवा सकती है। उधर, शुक्रवार दोपहर पीजीआई में 23 साल के मुस्तफा अली और 53 साल की बिमलेश का पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। दोनों धनास की ईडब्ल्यूएस कॉलोनी के रहने वाले थे। 
इनका शाम को अंतिम संस्कार कर दिया गया। अभी तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

अहम सवाल... 16 मिनट के लिए कहां गए थे और अचानक स्पीड क्यों बढ़ाई
CCTV फुटेज भी मिली है इसमें संबंधित Car बुधवार शाम को 5.32 बजे सारंगपुर रोड से नीचे डड्डूमाजरा रोड की तरफ लगभग सामान्य गति से जाती दिख रही है। वहीं लगभग 16 मिनट बाद 5.48 बजे यह काफी तेज रफ्तार से वापस सारंगपुर रोड पर आती दिख रही है। इसी दौरान इसने लोगों को कुचला था। 
गाड़ी चालक डड्डूमाजरा मार्ग पर जिस तरफ गया था वहां से तीन रास्ते निकलते हैं। इनमें एक धनास की ओर, दूसरा मलोया और तोगां गांव एवं तीसरा रास्ता डड्डूमाजरा और चंडीगढ़-जीरकपुर मार्ग पर खुलता है। 
ऐसे में सवाल है कि आरोपी Car चालक और लड़की 16 मिनट की ड्राइव कर कहां और किस मकसद से गए थे? हादसे के बाद लोगों की भीड़ जुटने के बावजूद लड़की Car की तरफ जाकर अपना बैग लेने भी क्यों दौड़ी थी और बैग में क्या था यह भी अहम सवाल बना हुआ है।

हादसे में गंभीर घायल नीलम ने बताया- किस तरह मरते-मरते बची
हादसे में गंभीर रूप से घायल हुई धनास की 27 वर्षीय नीलम सास बिमलेश को खो चुकी है। नीलम के सिर से पैर तक कई चोटें आई हैं और शुक्रवार को उसकी सास का अंतिम संस्कार हुआ। उसने बताया कि वह अहमदाबाद से आई बहन और अन्य को बस स्टॉप तक छोड़ने आई थी। 
वहीं उनकी सास बिमलेश सेक्टर-22 से नौकरी कर वापस आई थी। उनके साथ उनकी बहन का छोटा बेटा भी था। उन्हें मनीमाजरा जाना था। इस दौरान उसकी आंखों के सामने तेज रफ्तार Car ने सारंगपुर रोड से सामुदायिक भवन की ओर कट ले रहे मोटरसाइकिल सवार को बुरी तरह से टक्कर मारी। 
सड़क पर Car का धुंआ फैल गया और बाइक सवार उछल कर दूर गिरा। इसके बाद भी Car चालक ने ब्रेक नहीं लगाए और उनकी ओर बेहद तेजी से आई और उन्हें टक्कर मार लोगों को कुचलती गई। सिर पर आई गंभीर चोट से वह बेहोश हो गई थी। 
हादसे में उनकी बहन के बेटे को भी हल्की चोट आई और वह Car के नीचे आने से बाल-बाल बचा। नीलम की बहन नेहा ने बताया कि Car युवक चला रहा था और सामने आने पर वह उसे पहचान सकती है।

धरने के बाद डीसी ने दिया उचित कार्रवाई का आश्वासन
हादसे के बाद से आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर वीरवार घटनास्थल पर धरना और प्रदर्शन करने के बाद शुक्रवार सुबह स्थानीय पार्षद राम चंद्र यादव समेत मृतकों के परिजन उचित मुआवजे और कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर सेक्टर 17 डिप्टी कमिश्नर विनय प्रताप सिंह से मिले। 
पार्टी नेता प्रेम गर्ग, पार्षद योगेश ढिंगरा व अन्यों ने अपनी मांगों का एक ज्ञापन भी दिया। ज्ञापन में कहा गया कि दोषियों को जल्द गिरफ्तार कर मृतक के परिवारों को कम से कम 5 लाख रुपए प्रति परिवार मुआवजा दिया जाए। वहीं जो लोग घायल हुए हैं उनका मुफ्त इलाज और मुआवजा भी मिले। डीसी के आदेशों पर पीड़ितों से मिले एसडीएम संयम गर्ग ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

जल्द ही Car मालिक को भेजा जाएगा समन
मामला फिलहाल अज्ञात के खिलाफ ही दर्ज है। हालांकि Police के पास Car के मालिक का नाम, Car का नंबर और Car चालक की भी जानकारी मौजूद है। जल्द ही Car मालिक को समन भेजकर पेश करवाया जाएगा। आरोपी ड्राइवर को भी पकड़ने की कार्रवाई जारी है। 
घटनास्थल पर शुक्रवार सुबह भी कुछ लोगों ने प्रदर्शन किया था जिन्हें Police ने समझाया और बाद में घायलों और मृतकों के परिवार की प्रशासनिक अफसरों से मुआवजे संबंधी मुलाकात करवाई। -कंवरदीप कौर, SSP, चंडीगढ़