होमगार्ड में भर्ती करवाने के नाम पर मांगी 85 हजार रिश्वत , रंगे हाथों पकड़ा गया होमगार्ड ,

शिकायतकर्ता को हिसार रोड स्थित एक होटल में बुलाया था , पंचकूला की विजिलेंस टीम ने रंगे हाथों पकड़ा
 

Mhara Hariyana News, Sirsa। हरियाणा राज्य विजिलेंस ब्यूरो ने सिरसा में होमगार्ड के हवलदार प्रभुदयाल को 85 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। रिश्वत होमगार्ड में वालंटियर भर्ती करवाने की एवज में मांगी गई थी। शिकायतकर्ता ने इसकी सूचना ब्यूरो के अधिकारियों को दी। जिसके बाद डीएसपी शरीफ सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया।

शिकायतकर्ता गुरप्रीत सिंह निवासी तिगड़ी ने विजिलेंस में शिकायत दी कि पुलिस लाइन सिरसा में तैनात होमगार्ड के हवलदार प्रभुदयाल ने उसे होमगार्ड में भर्ती करवाने के नाम पर रुपये की मांग कर रहा है। उसे होटल में बुलाया गया, जहां रिश्वत की राशि लेते ही टीम ने रेड कर दी।


होमगार्ड प्लाटून कमांडर व सेंटर कमांडर भी नामजद
रेड के बाद विजिलेंस टीम ने पकड़े गए आरोपित प्रभुदयाल से आरंभिक पूछताछ की तो इस मामले में होमगार्ड प्लाटून कमांडर विनोद कुमार और सेंटर कमांडर राजेश कुमार बुमरा का नाम भी सामने आया है। दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उनकी भूमिका की जांच की जाएगी। दोनों आरोपित अधिकारी सिरसा होमगार्ड में तैनात है।
15 हजार रुपये पहले भी दे चुका है


शिकायतकर्ता गुरप्रीत सिंह ने बताया कि आरोपित होमगार्ड प्रभुदयाल उसे भर्ती करवाने की एवज में 15 हजार रुपये पहले भी ले चुका है। उसने फिर से रुपयों की डिमांड की। जिसके बाद उसने विजिलेंस को शिकायत की।
------------