आचार्य तुलसी ने जगाई राष्ट्र की सोई चेतना: साध्वी सुमनश्री

Acharya Tulsi awakened the sleeping cons
 

Mhara Hariyana News:
सिरसा। आचार्यश्री महाश्रमण की विदुषी शिष्या शासनश्री साध्वी सुमनश्री के सानिध्य में अणुव्रत दिवस उत्साह से मनाया गया। अणुव्रत समिति के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत महिला मंडल के समूहगान से हुई। इससे पूर्व अणुव्रत समिति सिरसा द्वारा तुलसी चौक तक एक अणुव्रत रैली निकाली गई, जिसमें तेरापंथ सभा, युवक परिषद, महिला मंडल आदि सभी संस्थाओं ने अपना अपना योगदान दिया।

कार्यक्रम का शुभारंभ शासनसेवी पदम चंद जैन द्वारा अनुव्रत आचार संहिता के वाचन से किया गया। इस अवसर पर साध्वी सुमनश्री ने अपने प्रेरक उद्बोधन में कहा कि तुलसी नाम ही अपने आप में बड़ा जादुई और प्रभावशाली है।

गुरुदेव आचार्य तुलसी ने पूरे विश्व के लिए विश्वशांति का संदेश दिया तो उस समय गांधीजी ने उस समय उपदेश को सुना और कहा कि ये कोई महामानव ही है जो एक दिन पूरे विश्व को जगाएगा।

आचार्य तुलसी ने जन-जन की चेतना को जगाते हुए बताया कि कुछ परोपकार करते रहो, दिमाग से अच्छा सोचो और मन को साफ सुथरा रखो। साध्वी श्री ने गुरुदेव श्रीतुलसी की पंजाब यात्रा के अनेक मार्मिक प्रसंग सुनाए।

उन्होंने कहा कि संयम ही जीवन है सूत्र देकर सच्चे इंसान बनने की प्रेरणाएं दी। साध्वीश्री मधुरलता ने तुलसी कहानी गीत सुनाकर सबको भावविभोर किया।

महिला मंडल मंत्री नीतू गुजरानी, श्रद्धानिष्ठ श्रावक हनुमानमल गुजरानी, अणुव्रत समिति अध्यक्ष रविंद्र गोयल एडवोकेट ने सुंदर सामायिक विचारों की प्रस्तुति दी।

ज्ञानशाला के बच्चों संयम, दिव्यांश, मन्नत और वर्षा ने बहुत सुंदर अनुव्रत की बोलती तस्वीरें कार्यक्रम प्रस्तुत किया। शानदार प्रस्तुति से ओम अरहम ध्वनि से और प्रोत्साहन पुरस्कार से बच्चों का उत्साह बढ़ाया।

कार्यक्रम में महिला मंडल अध्यक्ष सुमन गुजरानी, सभा अध्यक्ष देवेंद्र डागा, बलवंत राय आदि भी मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन चंपालाल जैन द्वारा किया गया।