भारत विकास परिषद शाखा सिरसा ने किए धार्मिक व सामाजिक आयोजन

Bharat Vikas Parishad Branch Sirsa organized religious and social events

 

Mhara Hariyana News: 
सिरसा। भारत विकास परिषद शाखा सिरसा शाखा द्वारा अध्यक्ष सुरेंद्र बंसल की अध्यक्षता में परिषद द्वारा कई धामिर्क व सामाजिक आयोजन किए गए।

सर्वप्रथम राजकीय द्वारा वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय फरमाई कला में चार छत के पंखे संस्था के वरिष्ठ सदस्य मदन लाल गुप्ता, महिला प्रमुख राज गुप्ता व नरेंद्र गुप्ता के सहयोग से स्कूल की जरूरत को देखते हुए प्रदान किए गए। परिषद के प्रांतीय संयोजक एक शाखा एक गांव हरिओम भारद्वाज ने परिषद द्वारा किए जा रहे कार्यों की रूपरेखा का विस्तार से वर्णन किया।

स्कूल प्रांगण को साफ -सुथरा रखने के लिए बच्चों को प्रेरित किया और परिषद की प्रांतीय महिला सह सचिव अर्चना शर्मा व परिषद की शाखा सचिव सविता बंसल द्वारा गायत्री मंदिर सिरसा में बच्चों को स्टेशनरी व फलों का वितरण किया गया।

इसी कड़ी में भारत विकास परिषद के सदस्यों द्वारा विकास हाई स्कूल सिरसा में गुरु वंदन छात्र अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें स्कूल के मेधावी छात्रों गीतांजलि है।

पारस बंसल और स्कूल प्राचार्या सीमा वत्स तथा स्कूल शिक्षक दीपिका तथा अलका रानी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। परिषद के उपाध्यक्ष संस्कार विश्व बंधु गुप्ता ने बच्चों को वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करने के लिए कहा और स्कूल में केवल अपने कक्षा इंचार्ज या संबंधित टीचर को नमस्कार कहने की बजाय सभी अध्यापकों को बराबर सम्मान देने के लिए बच्चों को प्रेरित किया और परिषद के प्रांतीय संयोजक जिला अध्यक्ष अशोक गुप्ता ने बच्चों को भारत विकास परिषद द्वारा चलाए जा रहे गुरु वंदन छात्र अभिनंदन तथा भारत को जानो प्रोग्राम के अंतर्गत बताया कि परिषद पूरे भारत में 5000 से ज्यादा स्कूलों में यह प्रोग्राम करती है और छात्रों और गुरुओं के बीच में जो दूरियां आ गई है, उनको खत्म करने का प्रयास कर रही है तथा बच्चों को नशे से दूर रहने के लिए कहा और शपथ दिलाई।

स्कूल चेयरमैन विशाल वत्स ने परिषद के आए हुए सभी पदाधिकारियों का स्वागत किया और परिषद द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की। कार्यक्रम में वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुंदर पाल ग्रोवर, उपाध्यक्ष सेवा सुशील गुप्ता, भगवानदास बंसल सहित स्कूल स्टाफ  तथा बच्चे उपस्थित थे।