रिकॉर्ड को रखें मेंटेन, समय पर करें कार्य का निपटान : शंभू राठी

आमजन के कार्यों को निर्धारित अवधि में करें पूरा, लापरवाही नहीं की जाएगी बर्दाश्त
 

Mhara Hariyan News: सिरसा एसडीएम शंभू राठी ने कहा कि आमजन को नगर परिषद कार्यालय में काम करवाने में किसी प्रकार की दिक्कत न आए तथा सभी कार्यों का निपटान निर्धारित अवधि में पूरा किया जाए। कर्मचारी समय के पाबंद रहें और अपनी सीट पर उपस्थित रहकर समय पर अपने कार्यों को पूरा करें। रिकॉर्ड को मेंटेन रखा जाए।


एसडीएम ने मंगलवार को डबवाली नगर परिषद व बिजली बोर्ड कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। कार्यालय के निरीक्षण के दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों  व कर्मचारियों से कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी ली व विभिन्न योजनाओं व कार्यों से संबंधित फाइलों व रिकॉर्ड की गहनता से जांच की। उन्होंने आमजन के कार्यों को निर्धारित अवधि में पूरा करने, रिकॉर्ड मेंटेन, साफ-सफाई रखने आदि बारे अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


नगर परिषद कार्यालय निरीक्षण के दौरान कार्यालय की कार्य प्रणाली के बारे में जाना और कर्मचारियों से  उनसे संबंधित कार्यों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने एक-एक कर सभी ब्रांचों का निरीक्षण करते हुए प्रॉपर्टी टैक्स, बर्थ सर्टिफिकेट, मैरिज रजिस्ट्रेशन आदि फाइलों के बारे में विस्तार से पूछताछ की। इसी प्रकार उन्होंने बिजली बोर्ड कार्यालय का निरीक्षण करते हुए बिजली कनेक्शन सहित संबंधित कार्यों के बारे में जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।