हिसार में मेकिंग इंडिया मिशन लांच करेंगे केजरीवाल: डॉ. अशोक तंवर

पंजाब सीएम भगवंत मान भी होंगे साथ, देश को जोड़ेगा मिशन
 

Mhara Hariyana News

सिरसा

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री व आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल तथा पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान कल हिसार से मेकिंग इंडिया मिशन को लांच करेंगे। यह मिशन देश को जोडऩे वाला मिशन साबित होगा। डॉ. तंवर आज अपने हुडा निवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।


उन्होंने कहा कि आदमपुर के क्रांति चौक से 8 सितंबर को तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी जो रैली स्थल तक जाएगी। मेकिंग इंडिया मिशन रैली में आजादी से लेकर हमारी आज तक जो समस्याएं हैं शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार आदि पर चर्चा होगी। बड़ी बड़ी इंवेस्टमेंट देश में आएं ताकि हम हर तरह से शक्तिशाली हों। इसके लिए सभी साथियों से सुझाव भी मांगेंगे।

हिसार में नौजवानों और छात्रों से विचार विमर्श करेंगे। उसके बाद अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान हरियाणा की भाजपा नेत्री व हिसार की बेटी सोनाली फौगाट की दर्दनाक मौत पर उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करने पहुंचेंगे। डॉ. तंवर ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री ने इस मामले में सीबीआई जांच कराने की बात कही थी लेकिन हरियाणा और गोवा दोनों जगह भाजपा की सरकार होने के बावजूद सोनाली फौगाट की नाबालिग बेटी यशोधरा को अपना मां के लिए न्याय मांगना पड़ रहा है। यशोधरा ने पीएमओ व सीएमओ को ट्वीट करके अपनी माता के साथ न्याय करने की मांग की है।


डॉ. तंवर ने कहा कि जिस तरह से इन लोगों ने क्षेत्रवाद, जातिवाद और रेसिज्म की राजनीति की है, उससे देश कमजोर हुआ है। यही वजह रही कि तमाम काबिलियत होने के बावजूद ऋषि सूनक इसी रंगभेद के कारण ब्रिटेन में चुनाव हार गए। लेकिन समय आएगा जब भारत दुनिया का सबसे शक्तिशाली मुल्क बनेगा तो दुनिया में से भेदभाव दूर होगा। भारत भूमि से निकले हुए लोग अलग अलग राष्ट्रों का नेतृृत्व करेंगे। इसी विजन को लेकर अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान मेकिंग इंडिया मिशन शुरू कर रहे हैं।


आम आदमी पार्टी नेता अशोक तंवर ने कहा कि एक तरफ जहां दिल्ली सरकार स्कूलों को सुंदर और बढिय़ा बना रही है वहीं हरियाणा सरकार सरकारी स्कूलों को बंद करके निजी स्कूलों को बढ़ावा दे रही है। यह शिक्षा व्यवस्था को कमजोर करने का प्रयास है और कारपोरेट को मजबूत करने का काम है। उन्होंने आदमपुर विधानसभा उपचुनाव से संबंधित सवाल का जवाब देते हुए कहा कि उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार की जमानत जब्त होगी और आम आदमी पार्टी का उम्मीदवार भारी बहुमत के साथ विधानसभा में पहुंचेगा।
काडर होगा मोबिलाइज
डॉ. तंवर ने कहा कि जब जनता के बीच नेतृत्व आता है तो काडर भी मोबिलाइज होता है और जनता में भी उत्साह पैदा होता है। दो राज्यों के मुख्यमंत्रियों के आने से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता पूरे हौसले पर हैं। उन्होंने कहा कि आप नेतृत्व के हिसार में आने से चुनाव पर बहुत सार्थक प्रभाव पड़ेगा। उपचुनाव कभी भी हो, आम आदमी पार्टी उम्मीदवार विजयी होगा और कांग्रेस तीसरे स्थान पर रहेगी। हम कल मंच से अनेक मांगें रखेंगे। स्कूल बीजेपी सरकार को खोलने पड़ेंगे और भी काम करने पड़ेंगे। पश्चिमी हरियाणा के इस दो दिन के कार्यक्रम से निश्चित तौर पर बहुत बदलाव आएगा।
इस अवसर पर उनके साथ आप राष्ट्रीय परिषद सदस्य विरेंद्र कुमार, सिरसा विधानसभा कॉर्डिनेटर अनिल चंदेल, नवदीप गोदारा, अमित सोनी, सुजल अनेजा, विजय मोंगा, संजय मिढ़ा, नवदीप गोदारा, दर्शन सिंह सरां, नवनीत कवडिय़ा, प्रदीप लोहगढ़, विजय कुमार वशिष्ट, हीरा सिंह खैरा जिला पार्षद, हरमन संधू दरियापुर, संजय गोदारा, सतनाम सिंह रोड़ी, सिकंदर खट्टर, हुस्नदीप सिंह रतिया सहित पार्टी के अन्य कई नेता उपस्थित थे।