रामा कलब के मंच पर भगवान राम का हुआ राजतिलक, 2 लाख 21 हजार की बोली देकर मोहन तनेजा ने हासिल किया शुभ सिक्का

Lord Rama was crowned on the stage of Rama Kalb, Mohan Taneja got the auspicious coin by bidding 2 lakh 21 thousand
 

Mhara Hariyana News: 
सिरसा।

श्री रामा क्लब चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आयोजित 73वां रामलीला एवं दशहरा महोत्सव भगवान राम के राजतिलक के साथ संपन्न हो गया। वीरवार रात को रामलीला मंचन का समापन हुआ।

समापन पर सीता की अग्नि परीक्षा, विभीषण का राज्याभिषेक, राम के न आने के कारण भरत की दारूण अवस्था, हनुमान का भरत को राम आगमन की सूचना देना तथा राम, सीता व लक्ष्मण का अयोध्या पहुंचना इत्यादि भावपूर्ण दृश्य मंचित किए गए।

 

तत्पश्चात भगवान राम का राजतिलक हुआ। क्लब के प्रधान अश्वनी बठला, वरिष्ठ पत्रकार संजय अरोड़ा, महासचिव गुलशन गाबा, संरक्षक श्याम बजाज, निदेशक गुलशन वधवा, विजय ऐलावादी, सुरेश कालड़ा, मिंटू कालड़ा, अनिल बांगा, राकेश मदान, बिशंभर चुघ मौजूद रहे।



व अन्य सदस्यों ने विधि विधान से पूजा की और भगवान को राजतिलक कर आशीर्वाद लिया। भगवान राम के राजतिलक के बाद शुभ सिक्के की बोली हुई, जिनमें अनेक श्रद्धालुओं ने भाग लिया। बाद में यह सिक्का दो लाख 21 हजार रुपये में मोहन लाल तनेजा से सबसे अधिक बोली देकर हासिल किया। मान्यता है कि भगवान राम को अभिषेक किया गया यह सिक्का अति शुभ होता है। मध्यरात्रि तक चले इस आयोजन को देखने के लिए सैंकड़ों की संख्या में लोग पहुंचे।  

------

राज्याभिषेक पर झूमे क्लब पदाधिकारी व श्रद्धालु

भगवान राम के राज्याभिषेक के बाद सभी क्लब सदस्यों ने नाच गाकर खुशियां मनाई और शुभकामनाएं दी। क्लब के प्रधान अश्वनी बठला व महासचिव गुलशन गाबा ने 11 दिवसीय रामलीला व दशहरा महोत्सव के लिए जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन व क्षेत्रवासियों का आभार जताया। क्लब के कलाकारों व सेवादारों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।  

-------

बिजलीमंत्री की घोषणा के लिए जताया आभार

क्लब के महासचिव गुलशन गाबा ने बताया कि दशहरा महोत्सव पर मुख्यातिथि बिजलीमंत्री चौ. रणजीत सिंह किसी कारणवश नहीं पहुंच पाए परंतु उन्होंने अपना संदेश भेजकर क्षेत्रवासियों को त्योहार की बधाई दी। मुख्यातिथि चौ. रणजीत सिंह ने अपनी तरफ से पांच लाख रुपये देने की घोषणा की साथ ही क्लब के लिए स्थायी दशहरा ग्राउंड दिलवाने का आश्वासन दिया। क्लब महासचिव ने कहा कि बिजलीमंत्री से अनुदान दिलवाने में संजय अरोड़ा की अहम भूमिका रही।