आप नेता डॉ. अशोक तंवर ने नप प्रशासन से पूछे सवाल :कहा, विकास में पारदर्शिता से पीछे क्यों हट रही नगरपरिषद?
 

बोले, भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए ही स्थापित हुई है आप

 

Mhara Hariyana News, Sirsa
सिरसा। आम आदमी पार्टी चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष व पूर्व सांसद डॉ.अशोक तंवर ने सिरसा शहर में विकास का दम भरने वाले नगरपरिषद सिरसा प्रशासन से विकास से संबंधित अनेक ऐसे प्रश्र पूछे हैं जो पूरी तरह से निरूतरित हैं। आप नेता डॉ. अशोक तंवर ने इन प्रश्रों के हवाले से समूचे नगरपरिषद प्रशासन को कटघरे में खड़ा करते हुए उनसे पारदर्शिता के सिलसिले में सवाल भी दागे हैं। डॉ. तंवर ने कहा कि जिस प्रकार विकास के नाम पर खुली लूट मचाई जा रही है, उस भ्रष्टाचार का खात्मा केवल आम आदमी पार्टी ही करेगी जिसके लिए पार्टी का एक एक समर्पित कार्यकर्ता पूरी तरह से तत्पर है। डॉ. अशोक तंवर ने नगरपरिषद प्रशासन से पूछा है कि सिरसा में 10 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन गलियों के आगे निर्माण संबंधी सूचना बोर्ड क्यों नहीं लगाए जा रहे ताकि पारदर्शी बनी रहे मगर नप प्रशासन इस दिशा में पूरी तरह से उदासीन बनी हुई है जो संशय पैदा करता है। आप के वरिष्ठ नेता डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि इन गलियों का निर्माण शाम ढलते ही बनाई जा रही हैं ताकि पारदर्शिता की धवलता नजर न आए। रात की गहराई में बनने वाली इन गलियों के निर्माण में सीधे तौर पर नगर परिषद प्रशासन ठेकेदारों और सत्तापक्ष के नेताओं के बीच गठजोड़ नजर आता है। इन गलियों के निर्माण के दौरान नप के अधिकारी कहीं भी नजर नहीं आते और केवल सारा निर्माण मजदूरों पर छोड़ दिया गया है।


बोर्ड लगाने से क्यों कतरा रहा नप? तंवर
 आप नेता डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि जब शहरी स्थानीय निकाय विभाग की तरफ से नगरपरिषद की निर्माणाधीन गलियों के सामने बोर्ड लगाए जाने के निर्देश जारी हो चुके हैं तो ऐसे में नगर परिषद प्रशासन बोर्ड लगाने से क्यों कतरा रहा है? उन्होंने कहा कि बगैर बोर्ड लगाए इन गलियों का निर्माण किया जा रहा है जिससे ये कहीं भी जाहिर नहीं हो रहा कि किस गली के निर्माण पर कितनी राशि नगर परिषद की तरफ से खर्च हो रही है। इसके साथ साथ निर्माणाधीन गली की कुल लंबाई-चौड़ाई, गली में कितना मैटिरियल लगना है व निर्माणाधीन की अवधि के साथ साथ किस फर्म द्वारा यह काम किया जा रहा है इत्यादि का ब्यौरा भी दर्ज नहीं है।

टेंडर में कई गलियां पहले से ही हैं बनी: अशोक तंवर
आप नेता अशोक तंवर ने आरोप जड़े कि 10 करोड़ की लागत से बनने वाली इन गलियों में कुछ गलियां पहले से ही बनी हुई हैं। उन्होंने कहा कि पहले से बनी इन गलियों को दोबारा से टेंडर में शामिल करना साफ जाहिर करता है कि नगर परिषद प्रशासन सत्तापक्ष के साथ मिला हुआ है और इसी मिलीभगत के चलते पहले से ही बनी गलियों की दोबारा से पेमेंट लेने की मंशा से इन गलियों को टेंडर में शामिल किया गया है। उल्लेखनीय है कि सिरसा नप प्रशासन की ओर से पहले भी सडक़ों में पेचवर्क के नाम पर घोटाला हो चुका है जिसका पर्दाफाश भी आप नेता डॉ. अशोक तंवर ने किया था। इस गंभीर मामले की जांच मुख्यमंत्री के उडऩदस्ते द्वारा की जा रही है।