केंद्र सरकार ने हर वर्ग के लिये की योजनाएं क्रियान्वित  : राज्य मंत्री सोम प्रकाश
 

विकसित भारत संकल्प यात्रा : ऐलनाबाद में जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन
 

सिरसा। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री सोम प्रकाश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की केंद्र सरकार ने हर वर्ग के लिए योजनाएं क्रियान्वित की है। आज देश विकसित, खुशहाल व ताकतवर बन रहा है। देश में गुलामी की मानसिकता को खत्म किया जा रहा है। सामूहिक योगदान से 2047  तक हम भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का सपना पूरा करेंगे।


केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री वीरवार को ऐलनाबाद में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे। इससे पहले उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टालों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर सांसद सुनीता दुग्गल, जिलाध्यक्ष भाजपा निताशा सिहाग भी मौजूद रहे।


केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा शुरू की गई कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से देश के प्रत्येक नागरिक को सशक्त और समृद्ध बनाने की नीतियां देश को नई ऊंचाइयों की ओर लेकर जा रही हैं। हर क्षेत्र में देश तरक्की कर रहा है, भारत पहना राष्टï्र है जिसने साउथ पॉल पर चंद्रयान को उतारा है। हम सभी को देश की तरक्की करने व विकसित राष्टï्र बनाने के लिए सभी का सहयोग देना होगा। उन्होंने आमजन से आह्वïान किया कि वे केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लें और उनका लाभ उठाएं। सरकार करोड़ों लोगों को मुफ्त में राशन दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी का संकल्प है कि हर परिवार के पास घर हो। इसके अलावा आयुष्मान कार्ड के माध्यम से गरीब वर्ग को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा मिल रही है। आने वाले समय में भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वे सरकार की योजनाओं का लाभ उठाकर समृद्ध बने और विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने में सहयोग करें। उन्होंने प्रदेश में योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिये मुख्यमंत्री मनोहर लाल व प्रदेश सरकार की सराहना की।


सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने के लिए हम सभी मिलकर 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाएंगे। यात्रा का लक्ष्य आमजन को सरकार की योजनाओं से अवगत करवा कर उनको योजनाओं का लाभ देना है। यह यात्रा प्रदेश के लाखों पात्र नागरिकों को योजनाओं के साथ जोड़ने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि देश को विकसित राष्ट्र की श्रेणी में लाने के लिए हर व्यक्ति को विकसित राष्ट्र की सोच के साथ आगे बढ़ना होगा। पहले की सरकारों में लोगों को काम करवाने के लिए अधिकारियों व विधायकों के चक्कर काटने पड़ते थे। अब सरकार घर द्वार पर आकर लोगों को सरकार की सेवाओं योजनाओं का लाभ दे रही है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आमजन को जनकल्याणकारी नीति बनाकर लाभ दिया है।


जिलाध्यक्ष भाजपा निताशा सिहाग ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार अंत्योदय के सपने को साकार करने के लिए निरंतर प्रयासरत है और विकसित भारत संकल्प यात्रा इस दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रही है। उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम व्यक्ति को घर बैठे सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है। आज दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है। हर वर्ग के लिए देश में विकास की बड़ी-बड़ी योजनाएं शुरू हुई हैं। गरीब कल्याण योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के समाज के हर वर्ग के लोगों को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2047 तक भारत को विकसित बनाने के संकल्प को लेकर सरकार द्वारा चलाई जा रही विकसित मोदी की गारंटी वैन हर एक नागरिक के जीवन में सुरक्षा, समृद्धि और खुशहाली की वाहक है।


इस मौके पर उन पात्र व्यक्तियों को मौके पर ही उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर का वितरण किया गया। इस दौरान में सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों, विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों व नागरिकों को सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर ऑनलाइन पेंशन, आयुष्मान कार्ड का लाभ दिया गया। इस अवसर पर लोगों ने एलईडी वैन के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को सुना व देखा। इसके साथ ही हरियाणा व राज्य सरकार की उपलब्धियों की लघु फिल्मों को देखा। फिल्मों के जरिए लोगों को सरकार की तमाम उपलब्धियों और योजनाओं की जानकारी दी गई। कार्यक्रम में मेरी कहानी मेरी जुबानी के तहत विभिन्न विभागों के लाभार्थियों ने अपनी सफलता की कहानी के अनुभवों को भी साझा किया।


ये रहे मौजूद
जिला महामंत्री मंजीत धारीवाल, जिला उपाध्यक्ष नरेश कटारिया, चेयरमैन ऐलनाबाद राम सिंह सोलंकी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अमीर चंद मेहता, भूरा राम डूडी, इशर सिंगला, रविंद्र लड्डा, मंडल अध्यक्ष चोपटा योगेश, विनोद नागर, मंडल उपाध्यक्ष ओम प्रकाश, महामंत्री चोपटा संदीप सिंह, सरपंच संदीप, एमसी हेमलता व्यास, एमसी बेयंत सैनी, एमसी पूर्णिमा शर्मा, संदीप घोड़िला, गगनदीप सिंह, पवन जाजू मौजूद रहे।