Haryana Latest News: हरियाणा में इस जगह बनेगी नई अनाजमंडी, सीएम मनोहर लाल ने दिया बड़ा तोहफा 

 

Mhara Hariyana News: डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, गन्नौर में अंतरराष्ट्रीय सब्जी मार्केट के शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सिवानी खंड के गांव खेड़ा में बनने वाली अनाज मंडी का शिलान्यास किया। लोहारू हल्के को करीब 21 करोड़ की सौगात मिली है। कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि सिवानी की अनाज मंडी के निर्माण पर 16 करोड़, बहल की सब्जी मंडी के निर्माण पर पांच करोड़ की लागत आएगी। इन मंडियों में 210 दुकानों का निर्माण होगा।

Also Read - हरियाणा में मनरेगा श्रमिकों को मिलेगा अब भरपूर फ़ायदा , दैनिक मजदूरी में हुई इतनी बढ़ोतरी, जानिए

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि इन मंडियों का निर्माण कार्य पूरा होने के उपरांत किसानों को अनाज और सब्जी बेचने के लिए बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि सिवानी की अनाज मंडी 18.5 एकड़ जमीन पर गांव खेड़ा में बनाई जाएगी। बहल की सब्जी मंडी का बहल की अनाज मंडी के समीप पांच एकड़ पर निर्माण करवाया जाएगा। सिवानी के अनाज मंडी में पहले चरण में चहारदीवारी व गेट का निर्माण करवाया जाएगा।


 खेड़ा की अनाज मंडी में दो सामान्य प्लेटफार्म, छह व्यक्तिगत प्लेटफार्म, 18 मीटर चौड़ा एक कवर्ड शेड, आंतरिक सड़कें, पार्किंग क्षेत्र तथा बिजली, पानी और सीवरेज की व्यवस्था की जाएगी। अनाज मंडी में विभिन्न आकार की करीब 170 दुकानों का निर्माण किया जाएगा।

बहल की सब्जी मंडी में भी चहारदीवारी का निर्माण करवाया जाएगा। सब्जी मंडी में एक सामान्य प्लेटफार्म, दो व्यक्तिगत प्लेटफार्म तथा 18 मीटर चौड़ा एक कवर्ड शेड का निर्माण करवाया जाएगा। सब्जी मंडी में विभिन्न आकार की करीब 40 दुकानों का निर्माण करवाया जाएगा।