हरियाणा सबसे तेज गति से विकास करने वाला दूसरे नंबर का प्रदेश: बिजली मंत्री रणजीत सिंह
 

बिजली मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में सुनी जनसमस्याएं, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश
 

Mhara Hariyana News, Sirsa
सिरसा।
बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि नीति आयोग की रिपोर्ट के अनुसार देश के सभी राज्यों में हरियाणा सबसे तेज गति से विकास करने वाला दूसरे नंबर का प्रदेश है। प्रदेश के हर क्षेत्र में बिना भेदभाव के स्वास्थ्य, शिक्षा, गरीब वर्ग के उत्थान, इंफ्रास्ट्रक्चर आदि में बेहतरीन काम हो रहा हैं, विकास की लहर से कोई भी क्षेत्र अछूता नहीं है।


वे रविवार को स्थानीय लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में आमजन की समस्याएं सुन रहे थे। इस दौरान बिजली मंत्री ने सुरेरा, खाई शेरगढ़, बुर्ज कर्मगढ, रानियां, जोधपुरिया, केवल, पन्नीवाला मोटा, खारियां, फतेहपुरिया, रोड़ी, अहमदपुर, रुपावास, ओटू, मम्मड़ आदि गांवों के लोगों की समस्याएं भी सुनी और अधिकारियों को मौके पर ही आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों से हलके में चल रहे व होने वाले विकास कार्यों बारे विस्तार से जानकारी ली।

 
बिजली मंत्री ने कहा कि पिछले दिनों भारी बरसात व बाढ़ के कारण कई सेवाएं प्रभावित हुई थी, जोकि अब सुचारू रुप से चल रही है। आज बिजली, जनस्वास्थ्य, आबकारी, पीडब्ल्यूडी हर विभाग द्वारा योजनाबद्ध तरीके से अच्छे ढंग से विकास कार्य करवाए जा रहे है, आगामी एक वर्ष में सभी लंबित कार्य पूरे करवा दिए जाएंगे।

योजना के पात्रों को दिए सवा तीन लाख रुपये की राशि के चेक
बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने मुख्यमंत्री किसान खेतिहर मजदूर योजना के तहत 4 लाभार्थियों को तीन लाख 25 हजार रुपये की राशि के चेक वितरित किए। बिजली मंत्री ने कहा कि किसानों के हित उनके लिए सर्वोपरि हैं और किसानों की समस्याओं का समाधान करवाना उनकी जिम्मेवारी है। वे स्वयं किसान होने के नाते किसानों की समस्याओं और उनके हितों को भली-भांति समझते हैं। प्रदेश सरकार किसान एवं खेतिहर मजदूरों की सुरक्षा को लेकर जागरूक है। सरकार की सोच है कि किसान और मजदूर वर्ग के जीवन स्तर को बेहतर बनाया जाए।