Haryana weather update: हरियाणा में अगले कुछ दिनों तक होगी तेज गर्मी, बारिश की संभावना कम, जानें अगले सप्ताह कैसा रहेगा मौसम

पिछले कई दिनों से पारा चढ़ रहा है और तेज़ धूप कर रही परेशान
 

Haryana weather update : हरियाणा में अगले कुछ दिनों तक गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा. फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं है. पिछले कुछ दिनों से तापमान में बढ़ोतरी हो रही है और तेज धूप से शहरवासी बेहाल हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक शहरवासियों को गर्मी से राहत नहीं मिलेगी.
हरियाणा में रविवार को मौसम साफ रहा है । मानसून अब लगभग टूट चुका है. हरियाणा में पिछले कई दिनों से बारिश नहीं हुई है. इससे गर्मी की तपिश बढ़ती जा रही है और नागरिकों को गर्मी और उमस का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलेगी.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले पांच दिनों तक बारिश की कोई संभावना नहीं है. पंचकुला, अंबाला, यमुनानगर, कुरूक्षेत्र, कैथल, करनाल में मौसम शुष्क रहेगा। साथ ही, दक्षिण और दक्षिण पूर्व हरियाणा के महेंद्रगढ़-रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, नूंह, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत, पानीपत जिलों में भी बारिश की संभावना नहीं है. वहीं मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, पश्चिमी और दक्षिण-पश्चिम हरियाणा के सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, जिंद, भिवानी, चरखी दादरी में मौसम शुष्क रहेगा.

शनिवार के तापमान की बात करें तो प्रदेश में सबसे अधिक तापमान हिसार जिले में दर्ज किया गया है. यहां अधिकतम तापमान 39.1 डिग्री और न्यूनतम 24.9 डिग्री दर्ज किया गया. महेंद्रगढ़ में भी न्यूनतम तापमान 24.9 डिग्री दर्ज किया गया।