डबवाली में चलीं नगर योजनाकार विभाग की जेसीबी

​​​​​​​

डेरा कैंटीन के निकट मोटर गैराज पर की कार्रवाई

 

सिरसा। नगर योजनाकार विभाग(डीटीपी) द्वारा आज डबवाली में अवैध निर्माण को लेकर कार्रवाई अमल में लाई गई। विभागीय टीम ने डेरा कैंटीन के निकट एक मोटर गैराज पर जेसीबी चलाई और अवैध निर्माण को ढहा दिया।

जानकारी के अनुसार डीटीपी अशोक कुमार की अगुवाई में आज विभागीय टीम डबवाली पहुंची। इस दौरान विभाग के पटवारी रामचंद्र, फील्ड इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार भी उनके साथ थे। इस मौके पर भारी पुलिस बल भी मौजूद था। विभागीय टीम ने मोटर गैराज की बनाई चारदीवारी व अन्य निर्माण को जेसीबी की मदद से ढहा दिया। इस दौरान किसी ने टीम का मुखर विरोध नहीं किया।

विभागीय अधिकारियों के अनुसार डीटीपी विभाग ने बगैर सीएलयू लिए निर्माण किया गया था, जोकि अवैध निर्माण था। कृषि भूमि का कमर्शियल अथवा आवासीय इस्तेमाल किए जाने से पहले विभाग से सीएलयू लेना आवश्यक है। लेकिन मोटर गैराज संचालक द्वारा विभाग से एनओसी नहीं ली गई थी। इस बारे में विभाग की ओर से पहले नोटिस भी दिया गया था। अब जेसीबी की मदद से निर्माण ढहा दिया गया है।

-----------

-भविष्य में भी जारी रहेगी कार्रवाई: डीटीपी

जिला नगरयोजनाकार अशोक कुमार ने कहा कि जिला में अवैध निर्माण को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। नियमों की कड़ाई से पालना की जाएगी। कहीं भी अवैध कालोनी अथवा अवैध रूप से किए गए निर्माण को लेकर नियमानुसार कार्रवाई भविष्य में अमल में लाई जाएगी।