डेरा बाबा भूमणशाह में 26 से 28 दिसंबर तक होने वाले महासमागम को लेकर हुई मीटिंग

 

सिरसा। मुख्य धाम बाबा भूमण शाह, ग्राम बाबा भूमण शाह जिला सिरसा में परम संत बाबा भूमण शाह महाराज के महापरिनिर्वाण महासमागम की तैयारियों को लेकर मुख्य सेवादारों की मीटिंग बुलाई गई।

डेरे के प्रवक्ता एडवोकेट विनोद कुमार ने बताया कि यह सभा बाबा ब्रहम दास महाराज के पावन सान्निध्य में सम्पन्न हुई, जिसमें महासमागम जिसका 22 दिसम्बर 2023 को हवन यज्ञ व गऊ कथा से शुभारंभ होगा।

मुख्य कार्यक्रम 26 दिसम्बर 2013 से 28 दिसम्बर 2023 तक चलेगा। लाखों की संख्या में श्रद्धालु देश-विदेश से यहां आकर माथा टेक कर बाबा का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे।

उन्होंने बताया कि मीटिंग में साध-संगत को किसी तरह की असुविधा ना हो, इसके लिए सेवादारों से सुझाव लिए गए, जिसमें लंगर व्यवस्था, दरबार व्यवस्था, सत्संग पंडाल सुरक्षा व्यवस्था, संगत के ठहरने की व्यवस्था, साधु संतों के स्वागत व खेल उत्सव बारे सभी व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने हेतु विचार-विमर्श किया गया।

जिस पर उपस्थित सेवादारों ने अपने विचार गुरु महाराज के समक्ष बड़ी ही विनम्रता से रखे, जन्हें गुरु महाराज द्वारा सहर्ष स्वीकार किया गया और सेवादारों को आशीर्वाद देते हुए आज से ही नि:स्वार्थ भाव से महासमागम की तैयारियों में जुटकर ऐसी व्यवस्था कायम करें, ताकि आई हुई साध संगत को किसी प्रकार की असुविधा न हो।