प्रधान की पहल पर मंडी में शैड के नीचे खड़े ट्रकों के चालान किए

 

Mhara Hariyana News, Sirsa
 सिरसा। सिरसा की कपास मंडी में बिना कोई काम के शैड के नीचे खड़े रहने वाले ट्रकों के आज आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान मनोहर मेहता व मार्केट कमेटी सिरसा के सचिव विरेंद्र मेहता की पहल पर चालान किए गए। साथ ही यातायात पुलिस ने चेतावनी दी है कि यदि भविष्य में शैड के नीचे बिना कोई काम के ट्रकों को पार्क किया गया तो उन्हें जब्त कर लिया जाएगा।


प्रधान मनोहर मेहता ने बताया कि पिछले लंबे समय से सिरसा की कपास मंडी के शैड के नीचे कुछ लोगों ने अपने ट्रक पार्क कर रखे थे। अब कपास का सीजन शुरू हो चुका है। शैड के नीचे ट्रक खड़े रहने से किसानों को अपनी फसल रखने की जगह नहीं मिल रही है। ट्रक चालकों से आढ़तियों ने कई बार कहा कि शैड के नीचे ट्रकों को खड़ा न करे, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा था। आज खुद प्रधान मनोहर मेहता एसोसिएशन के पदाधिकारियों, मार्केट कमेटी के सचिव विरेंद्र मेहता व सहायक सचिव सुरेंद्र कुकरेजा के साथ कपास मंडी में निरीक्षण करने गए। उन्होंने देखा कि शैड के नीचे एक दर्जन से अधिक ट्रक बिना कोई काम के खड़े हुए थे। उन्होंने मौके पर ही यातायात थाना प्रभारी धर्मचंद को फोन करके बुला लिया। थाना प्रभारी धर्मचंद ने शैड के नीचे खड़े करीब एक दर्जन ट्रकों के नो पार्किंग के लिए चालान कर दिया। साथ ही कहा कि मंडी का शैड किसानों के लिए हैं जहां किसान अपनी  फसल की ढेरियां लगाते हैं। ट्रकों को पार्क करने के लिए शैड नहीं बनाया गया है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि भविष्य में किसी भी शैड के नीचे बिना कोई काम के ट्रक खड़ा हुआ मिला तो उसे जब्त कर लिया जाएगा। प्रधान ने इस बारे में आरटीओ से भी फोन पर बात की और कहा कि सिरसा मंडी में बिना कोई काम के खड़े रहने वाले ट्रकों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने सचिव से भी कहा कि मार्केट कमेटी को भी चाहिए कि समय-समय पर मंडी का निरीक्षण किया जाए ताकि शैड के नीचे अवैध पार्किंग बंद हो। ट्र्रकों के खिलाफ कार्रवाई होने से आढ़तियों व किसानों ने प्रधान का धन्यवाद किया है क्योंकि अवैध पार्किंग की यह समस्या लंबे समय से बनी हुई थी। इस मुहिम को महेंद्र बणीवाला की विशेष पहल पर चलाया गया है।
इस अवसर पर प्रधान के साथ उपप्रधान प्रेम बजाज, दीपक नड्डा, महेंद्र बणीवाला, जीपू सिंह, राजेंद्र नड्डा, अशोक कामरा, सुखविंद्र सुक्खा, दलबीर सिंह, बजरंग शर्मा, कश्मीर चंद सहित बड़ी संख्या में एसोसिएशन के सदस्य, आढ़ती व मजदूर थे।