संत बाबा प्रीतम सिंह की बरसी पर संत समागम, रक्तदान व मेडिकल जांच शिविर आयोजित
 

 

सिरसा। संत का मार्ग धर्म की पौड़ी को बडभागी पाएं, कोट जन्म के किलविख नासे हर चरनी चितलाएं, इन शब्दों को अपने में अपनाकर गुरुद्वारा चिल्ला साहिब सिरसा के कार सेवा प्रमुख महापुरुष बाबा प्रीतम सिंह ने अपने जीवन काल में संत ब्रह्मज्ञानी की अवस्था प्राप्त की और 1917 से 2011 तक का सफर गुरबाणी के साथ कार सेवा में अपना योगदान दिया।

यह शब्द कथावाचक बाबा बंता सिंह ने बाबा प्रीतम सिंह की की 12वीं बरसी को मनाते हुए पहुंची संगत को अपने संबोधन में कहे। उन्होंने संगतों को गुरबानी के उपदेशों पर अमल करने व गुरुओं के बताए मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि वे इस ऐतिहासिक स्थल, जिसकी सेवा संभाला बाबा प्रीतम सिंह ने करवाई। ऐसे महापुरुष की बरसी के उपलक्ष्य में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम एवं गुरुद्वारा कार सेवा चिल्ला साहिब ट्रस्ट सिरसा (रजि.) के सहयोग से आयोजित मुफ्त मेडिकल जांच शिविर एवं दवाई वितरण, रक्तदान शिविर व संगत दर्शन कार्यक्रम में आने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि विभिन्न राज्यों से आई हुई संगत का समूह बाबा प्रीतम सिंह की अवस्था को दर्शाता है।

इस अवसर पर संत अवतार सिंह बिघीचंद वालों ने अपने संबोधन में संगतों से कहा कि कमाई वाले महापुरुष कभी मरते नहीं है। उनकी याद हमेशा लोगों के दिलों में रहती है। बाबा प्रीतम सिंह की याद में एकत्रित हुई संगत इस बात को प्रमाणित करती है। इसलिए हमें अपने जीवन का आचरण ऊंचा व सुच्चा रखना चाहिए। उन्होंने जत्थेदार जगतार संह की देखरेख में कार्यरत बाबा अजीत सिंह चैरिटेबल अस्पताल सिरसा, जोकि कार सेवा गुरुद्वारा चिल्ला साहिब ट्रस्ट सिरसा के अधीन चल रहा है, द्वारा लगाए गए रक्तदान शिविर, मेडिकल जांच शिविर की सराहना की। मंच का संचालन गुरुद्वारा साहिब से आए बाबा बेअंत सिंह ने किा।

बाबा प्रीतम सिंह की 12वीं बरसी पर आयोजित मेडिकल जांच व दवाई वितरण शिविर में प्रसिद्ध चिकित्सकों डा. अभिषेक चौधरी, डा. सोनिका चौधरी, चमड़ी रोग विशेषज्ञ डा. शोभना, आंखों के डा. बलराम जलंधरा, एवं बाबा अजीत सिंह अस्पताल के डा. एसपी सिंह, डा. जतिंद्र कौर चीमा, फिजियोथेरेपिस्ट डा. निहारिका भाटिया ने अपनी सेवाएं दी। रक्तदान शिविर में संगत ने बढ़ चढक़र भाग लिया और 200 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। जांच कंैप एवं रक्तादान शिविर में सेवाएं देने वाले डा. एवं सेवादारों जतिंद्र सिंह, मिलाप सिंह, गुरसेवक सिंह, निर्मल सिंह, करनैल सिंह, लखवीर सिंह, अरविंद्र सिंह वधवा एडवोकेट को कार सेवा गुरुद्वारा चिल्ला साहिब ट्रस्ट के उपप्रधान बाबा नरेंद्र ने सिरोपा, प्रसाद देकर सम्मानित किया।