खेल युवाओं को नशे से दूर रखने में मददगार 

खेल प्रेमी सिरसा को नशे से बचाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते है --एडीजीपी श्रीकांत जाधव

 

सिरसा । किसी भी प्रकार का खेल युवाओं को नशे से दूर रखता है। इस कारण मण्डल पुलिस सिरसा , फतेहाबाद ज़िले सहित पूरे मण्डल के युवाओं को खेलों के साथ जोड़ने का लगातार प्रयास कर रही है। यह बात आज हिसार मंडल  के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्रीकांत जाधव ने बाबा भूमणशाह के डेरे में आयोजित खेल महाकुंभ में खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कही। वे शहीद उधम सिंह जयंती एवं बाबा भूमणशाह के महापरिनिर्वाण दिवस पर डेरे पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाग ले रहे थे। इस अवसर पर  पुलिस अधीक्षक सिरसा  विक्रांत भूषण,  एसपी  सृष्टि गुप्ता सहित डेरा बाबा भूमणशाह की मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य, युवा एवं संगत उपस्थित है। 

  खेल महाकुंभ में उपस्थित युवाओं को नशा और नशा तस्करों के ख़िलाफ़ अभियान से जुड़ने का आह्वान करते हुए एडीजीपी श्रीकान्त जाधव ने कहा कि सिरसा ज़िला नशे से जुड़ा होने के कारण बदनाम हो चुका है। हरियाणा पुलिस ने इस क्षेत्र को नशा मुक्त करने का प्रण लिया है। उनके इस प्रण में युवाओं का योगदान सबसे अहम है। 

 उन्होंने कहा कि पुलिस नशा और नशा तस्करों दोनों के ख़िलाफ़ गाँव -गाँव और घर- घर पहुँच कर नशा तस्करों की धर- पकड़ कर रही है। साथ ही नशे में डूबे युवाओं को इससे निकलने के लिए हर संभव मदद कर रही है। यदि आपके आस पास कोई भी युवा नशा कर रहा है तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दे जिससे पुलिस उसकी मदद कर सके । 

  

उन्होंने युवाओं से आ आह्वान किया कि नशे के खिलाफ पुलिस विभाग द्वारा चलाए जा रहे ड्रग्स मुक्ती अभियान को जन आंदोलन बनाना है, गांव-गांव जाकर हमारे युवाओं को खेलों में रुचि पैदा करनी होगी। हमारी युवा पीढ़ी को ड्रग्स जैसे बुराई में से बचाना है। उन्होंने युवाओं को अपने कार्यालय का संपर्क सूत्र में  8814011000 नोट करवाया व कहा किसी भी ड्रग तस्कर अथवा ड्रग पीड़ित की सूचना देंकर भी आप लोग इस अभियान में अपना सहयोग दे सकते हैं।

इस अवसर पर उन्होंने शहीद उधम सिंह जयंती पर डेरे में लगाए गए रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया । इस अवसर पर डेरा बाबा भूमणशाह के गद्दीनशीन संत ब्रह्म दास जी महाराज उनके साथ रहे।  उन्होंने कबड्डी का मैच देखा और खिलाड़ियों की हौसला अफजाई भी की।

 इस अवसर पर डेरा भूमणशाह के गद्दीनशीन संत महाराज ब्रह्म दास जी ने एडीजीपी हिसार मंडल का समाज हित में उनके द्वारा किए जा रहे प्रयासों की प्रशंसा की व आश्वासन दिया कि हमारे अनुयाई व संगत समाज को नशे से बचने के लिए पुलिस विभाग के प्रयासों का समर्थन एवं साथ देंगे । हम अपने जिला सिरसा व फतेहाबाद को हर प्रकार के ड्रग्स से मुक्त करने में हर संभव सहयोग करेंगे। एडीजीपी ने खिलाड़ियों से संवाद किया और सभी युवाओं की हौसला अफजाई की।