होली के पर्व को लेकर जिला पुलिस सुरक्षा की दृष्टि से पूरी तरह अलर्ट मोड पर। 

District police on full alert mode for the security of Holi festival.
 

 

सिरसा

होली के त्यौहार को लेकर जिला पुलिस ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध की है । होली के पावन पर्व  को लेकर जिला पुलिस ने जहां सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए है ,वहीं बुलेट मोटरसाइकिल से पटाखे छोड़कर दहशत फैलाने वालों तथा तेज गति से बाइक तथा अन्य वाहन चलाकर   हुड़दंग बाजी कर शांतिभंग करने वालों के साथ पुलिस  सख्ती से निपटेगी। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक डॉ अर्पित जैन द्वारा जिला की यातायात पुलिस सहित सभी थाना प्रभारियों को कड़े निर्देश दिए हैं ।

होली के पावन पर्व को देखते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन के निर्देश पर समस्त जिला पुलिस जहां सुरक्षा की दृष्टि से  पूरी तरह अलर्ट मोड पर आ गई है ,वहीं असमाजिक तत्वों पर शिकंजा कसने तथा उन पर पैनी नजर रखने के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया गया है जिसके तहत जिला के सभी कस्बो,नैशनल हाईवे तथा अन्य मार्गो पर जगह-जगह नाकाबंदी कर चैकिंग अभियान चला कर नियमो की अवहेलना करने वालो के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक डॉ अर्पित जैन ने होली के पर्व के मद्देनजर जिला के सभी थाना प्रभारियों को सुरक्षा की दृष्टि से कड़ी सावधानी व सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी थाना प्रभारियों तथा पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं ,कि अपने-अपने क्षेत्र में नियमित गश्त के अलावा रात्रि व दिन की गश्त बढ़ाई जाए तथा संदिग्ध किस्म के लोगों पर पैनी नजर रखी जाए।

पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी थाना प्रभारियों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि संदिग्ध मार्गो के साथ-साथ जिला के साथ लगती पंजाब व राजस्थान सीमा पर भी विशेष सावधानी व चौकसी रखी जाए तथा वहां से गुजरने वाले प्रत्येक व्यक्ति व वाहन को चेक कर संदिग्धों पर पैनी नजर रखी जाए।

पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन के निर्देश पर सिरसा ,डबवाली ,ऐलनाबाद, रानियां तथा कालावाली कस्बो तथा ग्रामीण क्षेत्रों में होली के पावन पर्व पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर सुरक्षा और अधिक कड़े प्रबंध किए जाएंगे।

भीड़भाड़ वाले बाजारों मे गस्त पार्टी के अलावा सादी वर्दी में भी पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा जहां महिलाओं का ज्यादा आवागमन रहेगा वहां पर महिला पुलिस के अलावा पुलिस पीसीआर तथा मोटरसाइकिल राइडर पुलिस के जवान तैनात किए जाएंगे।