विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत गांव ख्योवाली, जंडवाला जटान व खोखर में जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित
 

 

सिरसा। सीओएसएएमबी के राष्ट्रीय चेयरमैन आदित्य देवीलाल ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जिला के गांव ख्योवाली, जंडवाला जटान व खोखर में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में कहा कि जरूरतमंद एवं गरीब पात्र व्यक्ति तक केन्द्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा अहम साबित हो रही है।


चेयरमैन आदित्य देवीलाल ने कहा कि यात्रा के तहत गांवों में हजारों लोगों ने योजनाओं का लाभ प्राप्त किया है या फिर योजनाओं का लाभ लेने के लिए आवेदन किया है। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान उपस्थित ग्रामीणों को हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ भी दिलाई। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से पात्र नागरिकों को लाभ देने के लिए ही योजनाओं की शुरुआत की जाती है। ऐसे में प्रत्येक पात्र व्यक्ति का हक है कि उसे योजनाओं का लाभ मिले। इसके लिए सरकार की ओर से व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश की अर्थव्यवस्था तेजी के साथ आगे बढ़ रही है और हमारा भारत विश्व की पांचवी अर्थव्यवस्था बना है और 2030 तक देश विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगी।


इस अवसर पर सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की विभागीय भजन पार्टी ने ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं की प्रचार सामग्री वितरित की और गीतों के माध्यम से सरकार की योजनाओं की जानकारी भी दी।  'विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद' में मेरी कहानी-मेरी जुबानी के माध्यम से लाभार्थियों ने अपने-अपने अनुभव बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया। इससे पहले उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टालों का निरीक्षण भी किया। इस मौके पर उन्होंने ग्रामीणों को विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ भी दिलाई। इस अवसर पर कृष्ण चौहान, महावीर बेनिवाल, श्याम सिंह बिश्रोई सहित भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।