युवाओं को सामाजिक कार्य एवं राजनीतिक क्षेत्र में आगे आना चाहिए:  विजय अरोड़ा
 

 

सिरसा। रानियां विधानसभा गांव बुढाभाणा में सभी युवा साथियों ने मिलकर आगामी सामाजिक कार्य एवं राजनीति में युवाओं की भूमिका एवं गांव के हितों के लिए कार्यक्रमों को लेकर सुझाव दिए। इस मौके पर विजय अरोड़ा एवं नितिन ने बताया कि रानियां विधानसभा के 12 गांवों से युवाओं ने भाग लेकर अपने-अपने विचार रखे।

युवा क्लब प्रधान विजय ने बताया कि बुढाभाणा में सभी युवा साथियों ने एकत्रित होकर गांवों में आ रही युवाओ को समस्याओं को लेकर अपने विचार रखे। जिस तरह गांव में युवा नशे की ओर बढ़ रहा है उनके लिए हम सभी युवाओं को मिलकर कोई ना कोई कदम उठाने चाहिए, क्योंकि सत्ता से कोई भी परिवर्तन नहीं आएगा हम सभी युवाओं को मिलकर यह कार्य करना होगा। युवा नेता राजेंद्र कुमार ने भी कहा कि आज समाज में अनेकों कुरीतियां देखने को मिल रही है। उन्होंने नशे, शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य पर अपने विचार रखे। राजेंद्र ने बताया कि नेता लोग इक_े होकर अपने झूठे वादे करने के लिए आ जाते हैं इसलिए हम सभी युवाओं को इक_े होकर युवाओं के प्रति जागरूकता एवं सरकार के अधिकारी एवं मंत्रियों के आने पर मांग पत्र देने चाहिए, ताकि हमारी समस्या को अवगत करवा कर समाधान करवाया जाए, अगर समाधान नहीं होता तो इनके विरुद्ध भी गांव में अभियान चलाना चाहिए।

युवा क्लब प्रधान नितिन एवं दीक्षित कर्मगढ़ ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा गांव में युवाओं को क्लब एवं संस्थाओं के माध्यम से इक_ा कर समाजहित के लिए कार्य किये जाएंगे तथा सरकार के आगे भी युवाओं की समस्याओं को उठाने का काम किया जाएगा। इस मौके पर क्लब, संस्थाएं एवं 12 गांवों से आए हुए युवाओं ने अपने विचार रखे। इस मौके पर जगदीप, नितिन धनूर, राजेंद्र, दीक्षित, रघुबीर सिहाग, मंगत सिंह, अनूप, नरेश कुमार, जसपाल, सोनू अरोड़ा, अभय, अशोक कंबोज, अशोक कुमार, विकास कुमार, राहुल कुमार, सोनू कुमार, योगेश अरोड़ा, अनिल नागोकी, अजय, जितेंद्र जोगी एवं नेहरू युवा केंद्र के वालंटियर सुमित मेहता भी उपस्थित रहे।